पुलिस भर्ती में 3 अभ्यर्थियों की मौत पर डॉक्टरों ने चौंकाया! फिजिकल टेस्ट में गई जान, अब तक 100 से ज्यादा बेहोश

Jharkhand Police Bharti News: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में कुछ अभ्यर्थी बेहोश हो गए थे, जिनमें से 3 की मौत हो गई है। इनमें से 2 की मौत पलामू जिले के मेदिनीराय अस्पताल में हुई, जबकि एक ने रिम्स, रांची में दम तोड़ा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Jharkhand Police Bharti News: सरकारी नौकरी का सपना हर कोई देखता है। इसके लिए अभ्यर्थी सालों मेहनत करते हैं। सफलता पाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं, परीक्षार्थियों के साथ उनके परिजनों की आंखों में भी अपने बच्चों की कामयाबी को लेकर ख्वाब पलते हैं। कई मेहनत करके अपने सपनों को पूरा कर लेते हैं तो कई मंजिल की दहलीज तक पहुंच सफलता से चूक जाते हैं। ऐसा ही हुआ झारखंड में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के दौरान, जहां फिजिकल टेस्ट के दौरान तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई।

जानलेवा साबित हुआ फिजिकल टेस्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड के पलामू में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फिजिकल टेस्ट के दौरान 25 अभ्यर्थी बेहोश हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया। उपमंडल पुलिस अधिकारी मणिभूषण प्रसाद ने बताया कि पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गुरुवार रात से इलाज के दौरान दो अभ्यर्थियों की मौत हो गई। वहीं, तीसरे अभ्यर्थी की मौत रांची के रिम्स में हुई।

ये भी पढ़ेंः सरकारी विभागों में निकलीं अच्छी सैलरी वाली नौकरियां, 12वीं पास और ग्रेजुएशन वाले करें अप्लाई

कैसे हुई तीन अभ्यर्थियों की मौत

प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अभ्यर्थियों की मौत सांस फूलने की वजह से हुई है। हालांकि अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आर के रंजन ने संदेह जताते हुए कहा, 'ऐसा लगता है कि उन्होंने सहनशक्ति बढ़ाने के लिए किसी दवा का सेवन किया था।' पीड़ितों की पहचान अमरेश कुमार (20), अरुण कुमार (25) और प्रदीप कुमार (25) के तौर पर की गई है।

ये भी पढ़ेंः UP पुलिस को घर में घुसे देख महिला ने दम तोड़ा, गोमांस रखने के आरोप में की थी छापेमारी

सीएम हेमंत सोरेन ने किया हस्तक्षेप

पुलिस ने कहा कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में दौड़ सहित शारीरिक परीक्षण में भाग लेने वाले लगभग 100 उम्मीदवार अब तक बेहोश हो चुके हैं। फिलहाल मौत के सही कारणों की जांच की जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को मामले पर तत्काल संज्ञान लेने का निर्देश दिया है। झारखंड में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया 9 सितंबर तक जारी रहेगी।

Open in App
Tags :