होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jharkhand Election : महुआ मांझी कौन? जिन्हें JMM ने रांची से बनाया उम्मीदवार

JMM Candidate Second List For Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरशोर से चल रही है। राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली। इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने प्रत्याशी की दूसरी लिस्ट जारी की।
03:07 PM Oct 23, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं महुआ मांझी?
Advertisement

JMM Candidate Second List For Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया। इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बुधवार को उम्मीदवार की दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें एक प्रत्याशी के नाम की घोषणा की गई है।

Advertisement

जेएमएम ने झारखंड की राजधानी रांची से महुआ मांझी को चुनावी मैदान में उतारा है। महुआ मांझी राज्यसभा सांसद हैं, जिन्हें झामुमो ने विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। हिंदी की बड़ी साहित्यकारों में शुमार महुआ मांझी का नाम समाजसेवा के क्षेत्र में जाना जाता है। वे हेमंत सोरेन के परिवार की खास मानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें : हेमंत सोरेन ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Advertisement

कौन हैं महुआ मांझी?

जेएमएम से महुआ मांझी पहली ऐसी महिला सदस्य हैं, जो राज्यसभा सांसद बनीं। वे झारखंड महिला आयोग की चीफ भी रही थीं। इससे पहले भी उन्होंने साल 2014-2019 के विधानसभा चुनावों में भी रांची से अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें दोनों बार हार का सामना करना पड़ा। वे पिछले काफी समय से जेएमएम से जुड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें : Jharkhand Election : RJD ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

36 सीटों पर JMM ने उतारे उम्मीदवार

इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने मंगलवार की देर रात को 35 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। जेएमएम ने अबतक 36 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। आपको बता दें कि झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर को मतगणना होगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jharkhand Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement