खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नीतीश एक बार फिर BJP के साथ करेंगे खेला, नए साथी संग बनाएंगे सरकार

Nitish Kumar Alliance with Saryu Rai: नीतीश कुमार झारखंड में सरयू राय की पार्टी के साथ आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर सकते हैं। बीते शुक्रवार को पटना में हुई बैठक में उन्होंने पार्टी के नेताओं के साथ चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा की।
11:42 AM Jul 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
नीतीश कुमार फिर देंगे बीजेपी को झटका
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: लोकसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे नीतीश कुमार एक बार फिर सियासी खेला करने के मुड में है। जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू झारखंड में सरयू राय की पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। उन्होंने सरयू राय को अपनी पार्टी विलय करने का प्रस्ताव भी रखा है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्व से निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

Advertisement

ऐसे में झारखंड में नीतीश कुमार का सरयू राय से हाथ मिलाना बीजेपी के लिए झटका होगा। बिहार में विधानसभा की 81 सीटों के लिए इस साल अक्टूबर में चुनाव प्रस्तावित है। ऐसे में चुनाव से पहले सरयू राय की सक्रियता और नीतीश कुमार उनकी बैठक से बीजेपी के लिए किसी भी नजरिए से ठीक नहीं होगा। जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू प्रदेश में 12 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

नीतीश कुमार ने की बैठक

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना में झारखंड में जेडीयू के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में यह तय हुआ कि नीतीश कुमार पहले बीजेपी से बात करेगी। जेडीयू की कोशिश है कि एनडीए में रहकर ही पार्टी का विस्तार करने की है। गौर करने वाली बात है कि झारखंड एनडीए की ओर से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः बिहार में जीतनराम मांझी के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल, RJD बोली- जल्द मचेगी भगदड़

चुनाव के बाद गठबंधन कर सकती है बीजेपी

पार्टी के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस बार झारखंड में आजसू के अलावा किसी और दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। गठबंधन सरकारों में काम करना बीजेपी के लिए हमेशा से ही दुश्वार रहा है। ऐसे में पार्टी पहले अपने दम पर बहुमत में आने की कोशिश करेगी। हालांकि पार्टी प्रदेश में चुनाव के बाद जेडीयू या किसी अन्य दल के गठबंधन कर सकती है। बता दें कि प्रदेश में अभी झामुमो कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रही है। कुछ दिनों पहले ही जेल से लौटने के बाद हेमंत सोरेन प्रदेश के सीएम बने हैं। इससे पहले जब वे जेल गए तो उन्होंने चंपई सोरेन को सीएम की कुर्सी सौंप दी थी।

ये भी पढ़ेंः नीतीश कुमार की BJP से बढ़ने लगी है नाराजगी, कभी भी छोड़ सकते हैं PM मोदी का साथ! सामने आए बड़े कारण

Advertisement
Tags :
BJPJharkhand Assembly Election 2024Nitish Kumar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement