चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने भले ही साथ नहीं दिया, लेकिन उसके उम्मीदवारों के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं पप्पू यादव

Pappu Yadav Supports Congress Candidate: टिकट न मिलने से नाराज होकर कांग्रेस से अलग हो निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पप्पू यादव के सुर बदल गए हैं। बिहार की पुर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरे पप्पू यादव झारखंड की धनबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
06:00 AM May 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
Pappu Yadav
Advertisement

अमिताभ कुमार ओझा, धनबाद

Advertisement

भले ही कांग्रेस ने पप्पू यादव को न तो टिकट दिया और न ही उनका साथ। लेकिन बिहार में पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पप्पू यादव झारखंड के धनबाद में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। धनबाद से INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस की अनुपमा सिंह मैदान में हैं। उनके लिए पप्पू यादव पिछले दो दिनों से धनबाद में प्रचार कर रहे हैं।

बिहार की पूर्णिया सीट से अपने दम पर पप्पू यादव ने निर्दलीय चुनाव लड़ा है। पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। मतदान के बाद जहां यह कहा जा रहा है कि पप्पू यादव की स्थिति मजबूत है। वहीं, पप्पू यादव और उनके समर्थकों के लिए यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण रहा।

कांग्रेस ने नहीं दिया था पूर्णिया से टिकट

पहले तो पप्पू यादव ने कांग्रेस से टिकट पाने की चाह में अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। लेकिन जब टिकट देने की बात आई तो पूर्णिया की सीट आरजेडी के पास चली गई। इसके बाद गुस्साए पप्पू यादव निर्दलीय ही मैदान में उतरे। पप्पू यादव का साथ कांग्रेस ने नहीं दिया था।

Advertisement

पप्पू यादव को जनता का कितना साथ मिला इसका पता तो 4 जून को चलेगा लेकिन पप्पू यादव गिला-शिकवा भूल कर कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार में लग गए हैं। झारखंड के धनबाद से कांग्रेस की उम्मीदवार अनुपमा सिंह के समर्थन में पप्पू यादव प्रचार कर रहे है।

रोडशो में किया कांग्रेस का खुला सपोर्ट

मंगलवार को पप्पू यादव ने धनबाद के  कई इलाकों में रोड शो किया। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। अपने 10 साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने देश को अत्याचार और झूठे वादों के सिवाय कुछ नहीं दिया।

बोकारो के लोहानचक में रोड शो के दौरान यादव ने कहा कि न केवल धनबाद बल्कि सारे देश में कांग्रेस की लहर बता रही है कि देश में आमजन की यानी आपकी अपनी कांग्रेस की सरकार आ रही है ।

बता दें कि धनबाद में 25 मई को मतदान होना है। यहां से  एनडीए की तरफ से बीजेपी के उम्मीदवार ढुल्लु महतो हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर धनबाद आए थे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी धनबाद में रोड शो कर चुके हैं। NDA और INDIA गठबंधन दोनों के लिए धनबाद की सीट प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, X से BJP Karnataka की पोस्ट हटाने को कहा

ये भी पढ़ें: 3 चरणों का मतदान खत्म, BJP को कहां-कहां हो सकता है नुकसान? वीडियो से समझें समीकरण

ये भी पढ़ें: मायावती के उत्तराधिकारी नहीं होंगे आकाश आनंद, भतीजे से पार्टी कोऑर्डिनेटर का पद भी छीना!

Advertisement
Tags :
congressDhanbadlok sabha election 2024pappu yadavspecial-news
Advertisement
Advertisement