खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बैंडबाजा लेकर गया, ससुराल से बेटी को घर वापस लाया; बोला-अब नहीं भेजूंगा...आखिर पिता ने ऐसा क्यों किया?

Ranchi daughter harassment case: झारखंड में बेटी को ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। जिसके बाद एक पिता ने जो काम किया, उसको जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। पिता बेटी का दुख बर्दाश्त नहीं कर सका। वह बेटी की ससुराल गया और बैंडबाजे के साथ उसे घर ले आया। पिता ने समाज को भी खास संदेश दिया है।
01:36 PM Oct 17, 2023 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Ranchi daughter harassment case: ‘बड़े अरमानों के साथ लोग अपनी बेटियों की शादी करते हैं। लेकिन कई बेटियों के जीवनसाथी और परिवार वाले गलत निकल जाते हैं। ऐसी बेटियों को ससुराल में प्रताड़ित होने के लिए यूं ही न छोड़ दें, बल्कि जिस सम्मान के साथ आपने बेटी को विदा किया था। उसी आदर के साथ उसे अपने घर लाएं। बेटियां बहुत अनमोल होती हैं।’ फेसबुक पर डाली गई ये लाइनें एक पिता की है। जिसकी बेटी हाल ही में अपने पति से अलग हुई है। उसका शोषण ससुराल में हो रहा था। पिता ने इन लाइनों से समाज को संदेश दिया है।

Advertisement

यहां जिक्र हो रहा है रांची के कैलाश नगर स्थित कुम्हार टोली के रहने वाले प्रेम गुप्ता और उनकी बेटी साक्षी गुप्ता का। गुप्ता ने 28 अप्रैल 2022 को बेटी की शादी की थी, जिसमें लाखों रुपये खर्च किए थे। शादी बजरा के सर्वेश्वरी नगर के रहने वाले एक युवक से हुई थी। युवक झारखंड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता के तौर पर कार्यरत है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि युवक ने धोखा देकर बेटी से तीसरी शादी की। दो शादियों की बात छुपाई थी। लेकिन फिर भी वह बेटी से अलग रहता था। बेटी उसके माता-पिता के साथ किराये के मकान में रह रही थी।

यह भी पढ़ें-‘क्लास में Kiss मांगी, सेक्स की डिमांड की’; नोएडा की छात्रा से 5 लड़कों ने कई बार की गंदी हरकत

प्रेम कहते हैं कि बेटी के संग जो हुआ, उसका दुख नहीं है। कोई रिश्ता जबरदस्ती नहीं थोपा जा सकता। मेरी बेटी का कोई दोष नहीं है। लड़के ने झूठ बोलकर बेटी से शादी की। बेटी को अब गुजारा भत्ता देने की बात हुई है। तलाक के लिए कोर्ट में केस चल रहा है। बेटी को पिता खुद आदर के साथ घर लेकर आया। बेटी ने भी कहा कि पापा, आज मैं जेल से रिहा हो गई हूं।

Advertisement

पति के लैपटॉप से खुला था राज

साक्षी को अप्रैल में पति की दो शादियों के बारे में पता लगा था। वह सालगिरह मनाने ससुराल गई थी, अचानक पति का लैपटॉप हाथ लग गया। जिससे उसका राज खुल गया। दोनों युवतियों से उन्होंने खुद बात की। तब दोनों युवतियों ने कहा कि उनके साथ धोखा हुआ था। जिसके बाद पिता को बताया। उन्होंने बेटी का साथ दिया। 15 अक्टूबर को बैंडबाजा लेकर ससुराल आए। फिर धूमधाम से बेटी को साथ ले गए।

 

(mnspas)

Advertisement
Tags :
Bandbaja in-laws' housedaughter's farewellexploitation in in-lawsFather Daughterjharkhand newsKailash NagarNational Newsranchi newsSarveshwari Nagarwedding barge
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement