चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jharkhand News: कोडरमा से आज खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत, जानें पूरा कार्यक्रम

10:34 AM Jan 17, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Khatiyani Johar Yatra
Advertisement

रांची से विवेक चंद्र की रिपोर्ट: झारखंड (Jharkhand) में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज से खतियानी जोहार यात्रा (Khatiyani Johar Yatra) के दूसरे चरण की शुरुआत कर रहे हैं। यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत मंगलवार को कोडरमा (Koderma) से होगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री की यात्रा 18 जनवरी को गिरिडीह (Giridih), 23 को सिमडेगा (Simdega), 24 को चाईबासा (Chaibasa), 30 को सरायकेला-खरसावां (Saraikela-Kharsawan) और 31 जनवरी को जमशेदपुर (Jamshedpur) में होनी है।

Advertisement

और पढ़िए –Rahul Gandhi Security Breach: पंजाब में राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, शख्स ने कांग्रेस सांसद को गले लगाने का प्रयास किया

फ़रवरी में तीसरा चरण

वहीं खतियानी जोहार यात्रा का तीसरा चरण फरवरी और चौथा चरण मार्च महीने में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आज अपनी यात्रा के दौरान गिरिडीह जिला वासियों के लिए कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री वहां के ढिबरी उद्योग (Dhibari) को पुनर्जीवित करने की सौगात दे सकते हैं। इससे माइका (Maika) उद्योग से जुड़े हजारों लोगों को लाभ होगा।

जानें क्या है खतियानी जोहार यात्रा

दरअसल इस यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री अलग-अलग जिलों में जाकर वहां के लोगों से सीधा संवाद स्थापित करते हैं। इसके साथ-साथ सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत से भी वें रूबरू होते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री की लाभुकों से सीधी बात भी होती है।

Advertisement

और पढ़िए –UBGB Scam: बिहार में इस बैंक के अधिकारियों ने किया लाखों रुपए का गबन, जानें…

इन जिलों में था पहला चरण

हम आपको बता दें कि खतियानी जोहार यात्रा का पहला चरण आठ दिसंबर से 16 दिसंबर तक चला था। पहले चरण के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा, गोड्डा और देवघर में हुए कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की थी। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा था।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(casefoundation.org)

Advertisement
Tags :
CM Hemant SorenJharkhand Hindi newsjharkhand newsJharkhand News in HindiJMMkhatiyani johar yatraKoderma
Advertisement
Advertisement