Anant Ambani की तरह फैट टू फिट तक का सफर करना है तय, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Anant Ambani Fat To Fit Diet Plan: दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी मोटापे की समस्या से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने लगभग अपना 108 किलो वजन घटाया था। आइए जानते हैं कि उन्होंने कैसे सिर्फ 18 महीने में इस असंभव को संभव कर दिखाया था।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Anant Ambani Fat To Fit Diet Plan: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की जल्द ही शादी होने वाली है। वह 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट से शादी के बंधन में बंधेंगे। हालांकि अपनी शादी से पहले अनंत अंबानी ने अपना अच्छा खासा वेट कम किया था। जो कि किसी प्रेरणा से कम नहीं है। अपना वजन कम करने के लिए अनंत अंबानी ने खूब मेहनत की थी। अनंत ने केवल 18 महीनों में असंभव को संभव कर दिखाया था। उन्होंने लगभग 108 किलो से ज्यादा वजन कम किया था। हालांकि बचपन से ही वो मोटापे की समस्या से जूझ रहे थे।

एक बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में अनंत की मां नीता अंबानी ने बताया था कि, अनंत को अस्थमा है, जिसकी वजह से उन्हें स्टेरॉयड लेना पड़ता है। इसलिए उनका वजन बढ़ जाता है। लेकिन एक बार उन्होंने वजन घटाने की ठानी थी, जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। इसी के साथ उन्होंने स्पेशल टाइट को भी फॉलो किया था। आज हम आपको बताएंगे कि अनंत अंबानी ने किस स्पेशल टिप्स को फॉलो कर फैट टू फिट तक का सफर तय किया था। हालांकि अब एक बार फिर उनका वजन बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें- Anant Ambani Radhika Merchant की शादी में बनेंगे 2500 पकवान, इस शहर से बुलाए जाएंगे शेफ

अनंत ने इन टिप्स को किया था फॉलो

बता दें कि एक समय था जब अनंत अंबानी का वजन 108 किलो के आसपास था। ऐसे में उन्होंने स्पेशल डाइट और एक्सरसाइज कर अपना वजन घटाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीता अंबानी ने अपने बेटे का वजन कम करने के लिए लॉस एंजिल्स के डॉक्टरों की सलाह ली थी। इसके अलावा वो रोजाना 5 से 6 घंटे वर्कआउट करने के साथ-साथ लगभग 21 किमी पैदल चलते थे। वर्कआउट करने के साथ-साथ अंनत योग और वेट ट्रेनिंग भी किया करते थे। इसी के साथ उन्होंने स्पेशल डाइट प्लान को भी फॉलो किया, जिसके लिए वो सिर्फ सब्जियां और फल ही खाया करते थे। अनंत अंबानी ने इन टिप्स को कम से कम दो सालों तक फॉलो किया, जिसके बाद वो बहुत ज्यादा पतले हो गए थे।

जंक फूड से बनाई थी दूरी

हालांकि इसी के साथ उन्होंने अपनी डाइट में जीरो शुगर, कम फैट, लो कार्ब और हाई प्रोटीन की चीजों को शामिल किया था। वो रोजाना हरी पत्तेदार सब्जियां, अंकुरित अनाज, दालें, दूध, पनीर और केवल डेयरी प्रोडक्ट ही लिया करते थे। बता दें कि अनंत अंबानी जंक फूड के बहुत शौकीन थे लेकिन अपना वजन कम करने के लिए उन्होंने दो सालों तक जंक फूड से परहेज किया था। इस दौरान वो केवल और केवल शाकाहारी खाने पर ही निर्भर थे।

गौरतलब है कि लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करके आप भी अपना वजन कम कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको स्पेशल डाइट प्लान फॉलो करना होगा। साथ ही एक्सरसाइज और वर्कआउट करना होगा।

ये भी पढ़ें- ब्राउन शुगर या सफेद चीनी नहीं, आप इन 5 चीजों को भी कर सकते हैं मिठास के लिए इस्तेमाल

Disclaimer: इसमें दी गई जानकारी पाठक खुद पर अमल करने से पहले डॉक्टर या हेल्थ एक्सपर्ट से सलाह जरूर कर लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Open in App
Tags :