खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Beauty Hacks: सिर्फ 10 रुपये में दूर होगा गर्दन से लेकर कोहनी का कालापन!

Beauty Hacks: क्या आप भी अपनी गर्दन, कोहनी या घुटनों के कालेपन से परेशान हैं? तो आइए सिर्फ 10 रुपये में इसके कालेपन को दूर कर रंगत में बदलाव के लिए घरेलू नुस्खे बताते हैं।
08:47 AM Jul 17, 2024 IST | Simran Singh
घरेलू नुस्खा
Advertisement

Beauty Hacks: क्या आपकी सुंदरता पर कोहनी, गर्दन या घुटने का कालापन एक चांद पर दाग की तरह है? अगर हां, तो इसके लिए आपको महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम सिर्फ 10 रुपये में आपकी इस परेशानी से छुटकारा दिला सकते हैं। जी हां, मात्र 10 रुपये का घरेलू नुस्खा आपके बड़े काम आ सकता है। शरीर के कुछ हिस्से के कालेपन को दूर करने के मददगार साबित हो सकता है।

Advertisement

कोहनी का कालापन कैसे दूर करें?

अगर आप कोहनी के कालेपन को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए बस एक नींबू लें और उसमें बेकिंग सोडा लगा लें। दोनों को मिक्स करके अपनी कोहनी पर हल्के हाथों से रब करें। इस तरह से कोहनी से गंदगी साफ होते हुए नजर आएगी और आप इसे अगर हफ्ते में 2 से 3 बार अपनाएंगे तो जल्द कोहनी का कालापन भी दूर कर सकेंगे।

घुटनों का कालापन ऐसे करें दूर 

नींबू की मदद से ही आप घुटनों का कालापन भी दूर कर सकते हैं, बस बेकिंग सोडा की जगह आपको नमक का यूज करना है। साथ ही शहद का भी इस्तेमाल करना है। आप नींबू, नमक और शहद को मिक्स करके अपने घुटनों पर लगा सकते हैं। इसके बाद धीरे-धीरे हाथों से घुटनों को साफ करें। आप देखेंगे कि नींबू पर कालापन या कहें कि गंदगी आनी शुरू हो जाएगी। इसी तरह से हफ्ते में 2 से 3 दिन बार करें, आपको जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल सकेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Aloe Vera Viral Hacks: एलोवेरा बढ़ाएगा आपकी खूबसूरती! 

गर्दन के कालेपन को कैसे करें दूर?

एक बार को कोहनी और घुटनों के कालेपन से इतनी समस्या नहीं होती है, लेकिन गर्दन काली दिखे तो कई लोग टोकने भी लगते हैं और हमें खुद इसे देखकर अच्छा नहीं लगता है। अगर आप भी गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए तमाम तरीके अपना चुके हैं और काफी पैसे भी खर्च कर चुके हैं तो एक बार करीब 5 रुपये में आने वाला नींबू और 2 रुपये के कॉफी पाउच को भी अपनाकर देख लीजिए। बस एक कटोरी में नींबू का रस डालें, साथ में कॉफी को मिक्स कर लीजिए। दोनों के मिश्रण को गर्दन पर लगाएं। इसके बाद एलोवेरा की मदद से क्लीन करें। आप देखेंगे कि पहले से रंग में फर्क आया है और गर्दन की गंदगी दूर हो गई है।

ये भी पढ़ें- मुहांसों के लिए Neem का उपयोग कैसे करें? घर पर बनाएं 2 फेस पैक

Advertisement
Tags :
Beauty HacksDark elbows home remediesHome remediesHow to whiten knees instantly
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement