खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Beauty Hacks: 50 साल की उम्र में भी लगेंगे 25 जैसे जवां! बस अपनाएं ये 3 Tips

Beauty Hacks Tips: क्या अपने सफेद बालों को काले, स्तान में कसाव और चेहरों की झुर्रियां दूर करना चाहते हैं? अगर हां, तो आज हम आपके लिए ब्यूटी हैक्स में कुछ काम की टिप्स लेकर आए हैं।
01:11 PM Jul 29, 2024 IST | Simran Singh
ब्यूटी टिप्स
Advertisement

Beauty Hacks Tips: चाहें उम्र कितनी भी क्यों न हो वो अगर चेहरे पर न झलके तो किसी के लिए भी अंदाजा लगाना मुश्किल हो सकता है कि आपकी असल उम्र क्या है। आप समय को रोक कर अपने बुढ़ापे से तो दूर नहीं भाग सकते हैं लेकिन अगर आप कुछ टिप्स को अपनी जिंदगी में अपना लेते हैं तो बुढ़ापे में भी जवां बने रह सकते हैं। बालों से लेकर त्वचा तक की देखभाल आपको जवां रखने के लिए मददगार साबित हो सकती है। इसके लिए आपको न तो किसी महंगी दवाइयों का सहारा लेना है और न ही किसी महंगे प्रोडक्ट्स को अपनाना है। बस कुछ चीजें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी सुंदरता बरकरार रख सकते हैं।

Advertisement

सुंदरता का ख्याल रखने के लिए अक्सर महिलाएं सबसे आगे दिखीं हैं। इसके लिए वो विभिन्न नुस्खे, प्रोडक्ट्स और तरीकों को अपनाती भी नजर आती हैं। आज हम आपको सफेद बालों को काले करने, स्तन में कसाव लाने और चेहरे से झुर्रियां दूर करने के उपाय बताने जा रहे हैं। आइए सुंदरता बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खा बताते हैं।

स्तन में कसाव लाने के उपाय

उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाओं के स्तन में कसाव भी कम होने लगता है। ढीले स्तन महिलाओं की खूबसूरती पर असर डालते हैं। अगर आप भी अपने स्तन में कसाव चाहती हैं तो इसके लिए रोजाना मैकाडामिया नट्स (Macadamia Nut Seeds) को अपना सकते हैं। ये ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले एक प्रकार के बीज हैं जो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आसानी से उपलब्ध है। मैकाडामिया नट्स के सेवन से स्तन में कसाव लाया जा सकता है। ये स्तनों को बढ़ाने के अलावा एस्ट्रोजन को बढ़ा कर आपके स्तनों में कसाव बनाए रखते हैं।

सफेद बालों को करें काला

Advertisement

सफेद बालों के लिए आप रोजमेरी तेल (Rosemary Oil) का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तेल के इस्तेमाल से सफेद बाल कुछ ही महीनों में काले हो सकते हैं। एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर रोजमेरी ऑयल स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और सफेद बालों को भी पहले जैसे रंग में करने का काम करता है। इसके अलावा आपके बालों को पहले से और भी ज्यादा सिल्की बनाने में मददगार होता है।

ये भी पढ़ें- Beauty Hacks: सिर्फ 10 रुपये में दूर होगा गर्दन से लेकर कोहनी का कालापन!

चेहरे की झुर्रियों से मुक्ति

बालों के साथ त्वचा का ख्याल रखना भी जरूरी है। फेस पर दिखने वाली झुर्रियां आपकी सुंदरता को कम कर सकती हैं। इसलिए अपने फेस का भी खास ध्यान रखें। रोजाना सुबह आइस फेशियल करें। इससे आप पहले जैसी जवां दिखने लगेंगी। चेहरे पर हो रहीं झुर्रियां, दाग-धब्बे और आंखों के नीचे के काले घेरे भी दूर हो सकेंगे।

ये टिप्स भी हैं काम की!

अपनी असल उम्र से कम की दिखने के लिए आप रोजाना खाली पेट नींबू की चाय का भी सेवन कर सकते हैं। इससे आपका वजन कंट्रोल में रहेगा और मेटाबॉलिज्म भी बढ़ेगा।

इसके अलावा कीवी फल को भी अपनी डाइट में शामिल करें जो PH लेवल को बढ़ाने में मदद करेगा और वजाइना से आने वाली बदबू को भी दूर करने में मददगार होगा।

ये भी पढ़ें- 21 दिनों के लिए छोड़ दें मीठा, फिर देखें कैसे होगा शरीर में बदलाव!

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें। News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement
Tags :
Beauty Hacksbeauty tips at homeHome remediesskin care tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement