होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कॉफी लवर्स दिल्ली के इन 5 कैफे में जरूर जाएं, मिलेंगी ढेरों वैरायटी

Best Coffee Shops in Delhi: दिल्ली में बेस्ट कॉफी पीनी है? तो एक बार इन पांच कॉफी रेस्टोरेंट में जरूर जाएं। यहां आपको कॉफी के साथ-साथ बढ़िया स्नैक्स भी मिलेंगे और कॉफी के भी कई ऑप्शन्स मिलेंगे।
05:32 PM Sep 29, 2024 IST | Namrata Mohanty
Advertisement

Best Coffee Shops in Delhi: दिल्ली के लोगों को खाने-पीने का बहुत शौक है। यहां आपको गलियों और नुक्कड़ों के जायकेदार फ्लेवरों के साथ-साथ लग्जरी ब्रांडेड कैफेज भी मिल जाएंगे, जहां वर्ल्ड क्लास फूड आइटम्स मिलते हैं। अगर आप भी कॉफी के शौकीन है या फिर किसी को कॉफी डेट पर ले जाने का प्लान कर रहे हैं, तो दिल्ली के ये 5 मशहूर कैफेज में जरूर जाएं। यहां की कॉफी में आपको बढ़िया टेस्ट, ऑर्गेनिक और ऑथेंटिक फ्लेवर मिलेगा। इन कैफेज का लुक और इंटीरियर भी काफी कलरफुल और अट्रैक्टिव है, यानी इन्फ्लूएंसर्स के लिए भी ये बेस्ट लोकेशन है।

Advertisement

दिल्ली की 5 फेमस कॉफी शॉप्स

1. आमा कैफे

आमा कैफे, दिल्ली के मशहूर स्ट्रीट फूड मार्केट मजनू के टीले में मौजूद है। यह कैफे सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस है। इस कैफे की कॉफी की क्वालिटी इतनी ऑथेंटिक है कि पीने से पहले इसकी खुशबू ही आपका मन मोह लेगी। यहां की कॉफी में खास हिमालयन कॉफी बीन्स का स्वाद आपको मिलेगा। यह कैफे सुबह 7:30 बजे से रात 10 बजे तक खुलता है।

2. हमनी, कैफे बाय द ग्रीन्स

ग्रीन नाम से ही आप समझ गए होंगे, यह कैफे हरियाली से भरा है। इस कैफे के चारों ओर आपको पेड़-पौधे और हरा-भरा वातावरण मिलेगा। यह कैफे गुरुग्राम में मौजूद है, जहां आप अपनी फैमिली के साथ भी एंजॉय कर सकते हैं। इस जगह को सोशल मीडिया पर पिक्चर परफेक्ट प्लेस कहा जाता है। यहां के मशहूर फूड आइटम्स वनीला आइस लाटे, माश्चियातो, हमनी होमस्टाइल कोल्ड कॉफी और सिजलर ब्राउनी हैं। इस कैफे का पूरा पता है- सीके फार्म, करतारुपुर विलेज, सेक्टर 23 A, गुरुग्राम।

Advertisement

ये भी पढ़ें- दूध सेहत के लिए फायदेमंद पर किन लोगों को नहीं पीना चाहिए

3. पर्च वाइन एंड कॉफी बार

पर्च वाइन एंड कॉफी बार, दिल्ली के सबसे शांत कैफेज में से एक है। इस कैफे के फेमस होने की वजह ही यहां के साइलेंट और रिलैक्सिंग फीचर हैं। इस कैफे को लकड़ी की मदद से बनाया गया है लेकिन क्लासिक मॉडर्न टच के साथ। इस कैफे की अमेरिकानो, वियतनामी क्लासिक कोल्ड कॉफी फेमस है। गर्मियों में यहां लोगों की डिमांड मैंगो शोर्बेट के लिए भी ज्यादा होती है। दिल्ली में इसके कई आउटलेट्स मौजूद हैं, जैसे- वसंत विहार, साकेत और खान मार्केट।

4. कार्नाटिक कैफे (Carnatic Cafe)

यह जगह फिल्टर कॉफी पसंद करने वालों की बकेट लिस्ट में सबसे ऊपर रहती है। यहां पर आपको साउथ इंडिया की बेस्ट और कई वैरायटियों की कॉफी मिल जाएगी। इस कैफे में साउथ के स्नैक्स भी मिलते हैं जिनका टेस्ट लाजवाब होता है।

5. कोलोकल इंडियन ओरिजिन चॉकलेट

यह कैफे सिर्फ कॉफी के लिए नहीं बल्कि अपनी इन-होम बनाई गई चॉकलेट्स के लिए भी मशहूर है। यहां पर मिलने वाली कॉफी में भी आपको चॉकलेट का स्वाद मिलेगा। इस कैफे में मिलने वाली कॉफी और चॉकलेट दोनों ही भारतीय किसानों द्वारा उपजाई गई कॉफी बीन्स से बनाई जाती हैं। क्रैनबेरी कॉफी, कोलोकल कॉफी, टॉर्टेलिनी पास्ता यहां के डिमांडिंग क्यूजिन में से एक है। यह कैफे भी कई आउटलेट्स में फैला है, जिनमें से खान मार्केट और नोएडा के आउटलेट फेमस हैं।

ये भी पढ़ें- घुटनों के दर्द में रामबाण साबित होगा ये घरेलू नुस्खा, कुछ दिनों में ही नजर आएका फर्क

Open in App
Advertisement
Tags :
delhi famous food placeslifestyle news in hindiTravel News
Advertisement
Advertisement