होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कपल्स के लिए परफेक्ट हैं दिल्ली की ये 5 जगहें, पार्टनर संग घूमने का जरूर बनाएं प्लान

Best Places For Couples To Visit In Delhi: दिल्ली में कपल्स के लिए क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए ऐसी कई जगहें मौजूद हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। ये प्लेसेज किफायती होने के साथ-साथ मनमोहक भी हैं।
04:29 PM Oct 07, 2024 IST | Namrata Mohanty
फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक
Advertisement

Best Places For Couples To Visit In Delhi: सर्दियों की शुरुआत होने वाली है, कुछ ही दिनों में लोगों का धूप सेकने वाला समय भी आ जाएगा। ऐसे में अगर आपको इस सर्दी अपने पार्टनर के साथ कहीं समय बिताना है, तो दिल्ली के इन 5 कपल स्पॉट्स को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ एक परफेक्ट डेट प्लान कर सकते हैं। इन जगहों पर आप अपने साथी के साथ पिकनिक का प्लान भी बना सकते हैं।

Advertisement

इन 5 जगहों पर बिताएं समय

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

इस पार्क में आप अपने लव पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर हरी-भरी घासों और रंग-बिरंगे फूलों के बीच अच्छा समय बिता सकेंगे। गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस दिल्ली के कपल्स के बीच काफी समय से पॉपुलर है। इस जगह पर सर्दियों के समय आप पिकनिक प्लान कर सकते हैं। गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस में वयस्कों की टिकट 35 रुपये प्रति व्यक्ति है।

ये भी पढ़ें-  Garlic Benefits: पुरुषों के लिए वरदान है लहसुन! कैसे करें डाइट में शामिल, जानें फायदे

Advertisement

लोधी गार्डन

लोधी गार्डन 90 एकड़ में फैला विशाल पार्क है। यहां आपको थोड़ी मुगलिय झलक भी देखने को मिलेगी। इस पार्क में घूमने का सबसे सही समय सर्दियों का ही है। यहां कपल्स के अलावा फैमिलीज भी मौज-मस्ती करने आती हैं। इस गार्डन की कोई एंट्री टिकट नहीं है, यानी आप मुफ्त में पार्टनर के साथ यहां समय बिता सकते हैं।

हौज खास

हौज खास में एक शांत झील और पुराने खंडहर देखने को मिल जाएंगे। इस प्राचीन किले से पूरे गार्डन की शान बढ़ जाती है। वीकेंड्स पर अक्सर कपल्स यहां घूमने जाते हैं। सर्दियों के मौसम में आप यहां अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जा सकते हैं। ये जगह फोटोग्राफी के लिए भी बढ़िया स्पॉट है।

फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

कनॉट प्लेस का पार्क

कनॉट प्लेस कपल्स के बीच और युवाओं के बीच पहले से ही काफी मशहूर प्लेस है। कनॉट प्लेस में मौजूद पार्क सर्दियों में दिल्लीवासियों के बीच सबसे ज्यादा मशहूर है। इस पार्क में जोड़े आराम से घूमने जा सकते हैं, यहां एंट्री के लिए कोई टिकट नहीं लगता है। पार्क से अलग हटकर आप कनॉट प्लेस में मौजूद कैफे, रेस्टोरेंट और बाजार को भी एक्स्प्लोर कर सकते हैं।

हुमायूं टॉम्ब

हुमायूं टॉम्ब भी दिल्ली के कपल्स के बीच फेमस है। यहां हुमायूं का मकबरा बनाया गया है और साथ ही कई अलग-अलग किले भी बने हुए हैं। हुमायूं के मकबरे में एंट्री के लिए टिकट लगता है। यह एक मुगलिय धरोहर है, जहां आप खूबसूरत नजारों का लुत्फ ले सकते हैं। यहां के बगीचों में मौजूद पेड़ों में सर्दियों के समय संतरे और नींबू भी लगे होते हैं।

इसके अलावा इंडिया गेट, पुराना किला, इंद्रप्रस्थ, कुतुब मीनार और मेहरौली का पार्क भी कपल्स के बीच काफी मशहूर हैं।

ये भी पढ़ें- आंख रगड़ना पड़ सकता है भारी, तुरंत छोड़ दें ये आदत नहीं तो चली जाएगी रोशनी!

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Tourist
Advertisement
Advertisement