खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Bread Rasmalai Recipe: बस 15 मिनट में बन जाएगी ब्रेड से रसमलाई! जानें आसान रेसिपी

Bread Rasmalai Recipe: ब्रेड से बनाएं ये टेस्टी और इंस्टेंट रसमलाई। अचानक आए मेहमानों के लिए भी यह बेस्ट ऑप्शन है। साथ ही रात की स्वीट क्रेविंग्स को भी पूरा करेगा। नोट करें सामग्रियां व विधि।
03:59 PM Sep 17, 2024 IST | Namrata Mohanty
Bread Rasmalai Recipe
Advertisement

Bread Rasmalai Recipe: फेस्टिवल सीजन में घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में तरह-तरह की मिठाइयां बनाई जाती हैं। कई बार समय की कमी के कारण कुछ ऐसा बनाने की सोचते हैं जो जल्दी बन जाए। इसी परेशानी को दूर करने के लिए लेकर आए हैं झटपट इस मिठाई की रेसिपी। ब्रेड तो हर किसी के घर में होता है, इससे बहुत ही कम समय में रसमलाई बनाई जा सकती है। एक बार घर पर ये रसमलाई बनाइए, पक्का ये आपके मेहमानों को पसंद आएगी।

Advertisement

सामग्री

इस विधि से बनाएं इंस्टेंट रसमलाई

स्टेप-1

इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले ब्रेड के स्लाइस के साइड पार्ट्स यानी ब्राउन बॉर्डर को काटना है। इन ब्रेड्स को गोल-गोल शेप में काट लें।

Advertisement

स्टेप-2

अब एक पैन में दूध उबाल लें। इस दूध में आपको चुटकीभर हल्दी भी डालनी होगी ताकि कलर अच्छा आए। इसके बाद इसमें इलायची पाउडर डाल दें। अब दूध उबलने के बाद इसमें किशमिश डाल दें। इसके बाद कटे हुए बादाम को डालकर अच्छे से दूध को उबाल लें।

स्टेप-3

अब गैस को बंद करके दूध को थोड़ा ठंडा होने के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसमें कंडेंस्ड मिल्क डालकर मिला लें। कंडेंस्ड मिल्क से ही इसमें मिठास आ जाएगी, तो आपको अलग से चीनी नहीं डालनी होगी।

ये भी पढ़ें- कितना फैट बढ़ने से होता है Fatty Liver, जानिए शुरुआती संकेत 

स्टेप-4

सर्व करने के लिए बाउल में ब्रेड स्लाइस डालें। इसके ऊपर से दूध का मिश्रण डालकर ब्रेड को भीगने दें। इसके बाद ऊपर से कटे हुए बादाम डालकर सर्व करें। आप इसे गर्म या ठंडा, दोनों तरीकों से खा सकते हैं।

आपका इंस्टेंट ब्रेड से बना टेस्टी रसमलाई तैयार है। इस इंस्टेंट डिजर्ट को 1 हफ्ते के लिए भी फ्रीज में रख कर स्टोर किया जा सकता है।

स्पेशल टिप

ये भी पढ़ें- Diabetes Symptoms: रात में जागने वाले लोगों को डायबिटीज का खतरा ज्यादा? नई रिसर्च में हुआ खुलासा

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bread RasmalaiBread Rasmalai RecipeHow To Make Bread RasmalaiInstant Recipes
Advertisement
Advertisement