खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये हैं दिल्ली की 5 सबसे सस्ती मार्केट! कम पैसों में खरीदें झोलाभर सामान

Delhi Cheapest Market For Shopping: शॉपिंग का नाम सुनते ही एक तरफ जहां लड़कियों और महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वहीं दूसरी तरफ लड़कों को अपनी जेब ढीली होने की चिंता सताती है। हालांकि दिल्ली में ऐसी मार्केट भी हैं, जहां से आप कम पैसों में ज्यादा से ज्यादा सामान खरीद सकते हैं। चलिए जानते हैं दिल्ली की पांच सबसे सस्ती मार्केट के बारे में।
05:00 PM Jul 01, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Delhi Cheapest Market For Shopping: दिल्ली में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह तो हैं ही। इसी के साथ शॉपिंग करने के लिए मार्केट की भी कमी नहीं है। यहां हर एक सामान से जुड़ी स्पेशल मार्केट हैं, जहां आप कम से कम दाम में हर एक चीज को खरीद सकते हैं। आज हम आपको दिल्ली की पांच सबसे सस्ती मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम दाम में Branded Items खरीद सकते हैं।

Advertisement

गढ़ी गांव मार्केट

दक्षिणी दिल्ली में गढ़ी गांव मार्केट है, जहां आपको बहुत ही कम रुपये में डेली यूज से लेकर पार्टी वियर कुर्तियां मिल जाएंगी। यहां पर आपको 250 से लेकर 2,000 रुपये तक की अलग-अलग वैरायटी की हर साइज और प्राइस में लेडीस कुर्तियां मिल जाएंगी। इसी के साथ आपको यहां पर लड़कों और हर एक उम्र के बच्चों के कपड़े भी मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें- IRCTC करा रहा है लेह-लद्दाख की सैर, जानें टूर पैकेज में क्या-क्या है खास

इंद्रलोक मार्केट

बड़े से बड़े Brand के जूते खरीदने के लिए दिल्ली में मौजूद इंद्रलोक मार्केट बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आपको हर स्टाइल और साइज के जूते कम से कम दाम में मिल जाएंगे। दरअसल, यहां पर हर एक Brand के डुप्लीकेट शूज मिलते हैं, जो दिखने में ओरिजनल Brand जैसे ही लगते हैं। अगर आपको भी ब्रांडेड शूज पहनना पसंद है, लेकिन उतने पैसे नहीं हैं कि आप उन्हें खरीद सके। तो ऐसे में इंद्रलोक मार्केट से आप सस्ते में 1,000 रुपये और उससे कम में भी डुप्लीकेट शूज खरीद सकते हैं।

Advertisement

खारी बावली

दिल्ली की खारी बावली मार्केट में आपको थोक रेट में हर एक तरह के मसाले मिल जाएंगे। इसके अलावा ये मार्केट ड्राई फ्रूट्स बेचने के लिए भी फेमस है। यहां आपको एक हजार रुपये और उससे कम में अलग-अलग वैरायटी के ड्राई फ्रूट्स मिल जाएंगे, जिनकी क्वालिटी भी अच्छी होती है।

फतेहपुरी मार्केट

दिल्ली में मौजूद फतेहपुरी मार्केट में आपको 200 से 1,000 रुपये में हर तरह के चश्मे मिल जाएंगे। कहा जाता है कि यहां से फैंसी चश्मे खरीदने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इसके अलावा यहां पर आपको हर तरह के चश्मे के फ्रेम और लेंस भी कम दाम में मिल जाएंगे। इसी के साथ यहां से आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स, कपड़े और जूते भी खरीद सकते हैं।

करोल बाग मार्केट

पश्चिमी दिल्ली जिले में स्थित करोल बाग मार्केट में आपको हर एक कंपनी के फोन कवर मिल जाएंगे और वो भी कम दाम में। यहां आपको महंगे से महंगे फोन के कवर 100 से 1,000 रुपये में मिल जाएंगे। इसी के साथ आप यहां से कपड़े, जूते, किचन का सामान और फर्नीचर आदि कम दाम में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली से भूटान की करें सस्ते में सैर, खाने-पीने से लेकर ठहरने तक का खर्चा शामिल

Advertisement
Tags :
best places for shoppingDelhi cheapest Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement