होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Diwali 2024: अपने हाउस हेल्प को गिफ्ट देने के लिए ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन

Diwali 2024: दीवाली का त्यौहार बस आने ही वाला है। इस त्यौहार में लोग एक-दूसरे को तोहफे देते हैं ताकि खुशियां बांट सकें। यह समय आपके घर पर आपकी मदद करने वालों के प्रति सराहना दिखाने का समय भी है। ये लोग हर वक्त आपके घर को साफ और व्यवस्थित रखने के लिए पूरे साल मेहनत करते हैं।
12:07 PM Oct 10, 2024 IST | Namrata Mohanty
फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक
Advertisement

Diwali 2024: दीवाली, रोशनी और खुशियों का त्यौहार है। यह त्यौहार एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताने हर किसी को शुभकामनाएं देने का त्यौहार है। इस शुभ अवसर पर जब हम अपने घरों को सजाते हैं, तो यह उन लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी एक शानदार अवसर है जो हमारे घरों को हमेशा हमारी उपस्थिति और अनुपस्थिति में सही से चलाने में मदद करते हैं। ये लोग कोई और नहीं बल्कि हमारे घर के हमारे सहकर्मी हैं, जो साफ-सफाई, खाना बनाने से लेकर हमारी तबीयत खराब होने पर हमारा ख्याल भी रखते हैं। दीवाली के त्यौहार पर इन लोगों के प्रति स्नेह और आभार दिखाने और अपने संबंधों को और खास बनाने के लिए कुछ खास उपहार दिया जा सकता है। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप उन्हें तोहफे में क्या दें तो यहां हम आपको कुछ विकल्प दे रहे हैं, जो बेशक आपके काम के होंगे।

Advertisement

मिठाई

दीवाली का त्यौहार खुशियों का है, इस पर्व पर मुंह मीठा करना तो बनता है, इसलिए तोहफे में मिठाई से बेहतर विकल्प कुछ और नहीं है। आप उन्हें अच्छी पारंपरिक मिठाइयां जैसे लड्डू, बर्फी या काजू कतली का एक सुंदर पैक किया हुआ डिब्बा उपहार में दे सकते हैं। मिठाइयों के साथ-साथ आप उन्हें नमकीन, कुरकुरे जैसे कुछ मजेदार स्नैक्स भी गिफ्ट कर सकते हैं।

घरेलू चीजें

घरेलू वस्तुओं को तोहफे में देना भी बढ़िया गिफ्टिंग ऑप्शन है। आप उन्हें कुछ ऐसी चीज गिफ्ट कर सकते हैं, जो उन्हें उनके घर के कामों में मदद कर सकती हैं। कोशिश करें कि आप इस बात का पता लगा सकें कि उन्हें घर में किस आइटम की जरूरत है, अगर आप उन्हें उनकी जरूरत का कोई सामान तोहफे में देंगे तो निश्चित ही वे बहुत खुश होंगे। इनमें आप उन्हें घरेलू चीजें, जैसे- गैस चूल्हा, मिक्सर ग्राइंडर, बेडशीट, कंबल या अन्य चीजें दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Skin Care Tips: ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए रोजाना पिएं ये डिटॉक्स वाटर, जानें बनाने का तरीका

Advertisement

पर्सनल केयर आइटम

ऐसा अक्सर घरों में होता है कि हाउस हेल्प के तौर पर महिलाएं या लड़कियां काम करती हैं। कई बार पैसों की तंगी के चलते ये ब्रांडेड और अच्छे स्किन केयर या मेकअप से जुड़ी चीजें नहीं खरीद पाती हैं। आप दीवाली के मौके पर उन्हें एक बढ़िया मेकअप हैंपर गिफ्ट कर सकते हैं। अगर मेल हाउस हेल्प हैं तो उसे ग्रूमिंग किट दे सकते हैं। ऐसे तोहफे उन्हें सचमुच बड़े पसंद आएंगे।

फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

कपड़े

त्यौहार है तो नए कपड़े होना भी जरूरी है। आप त्यौहार मनाने के लिए नए कपड़े खरीद रहे हैं तो क्यों न अपने हाउस हेल्प के लिए भी कुछ नया खरीद लें। कई बार ये लोग अपने रोजमर्रा के खर्चों को देख हर त्यौहार पर कपड़े खरीदने में असमर्थ हो जाते हैं। आप अगर उन्हें कपड़े तोहफे में देते हैं तो दीवाली पर उन्हें भी नए कपड़े पहनने का मौका मिल जाएगा।

नकद

कैश सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले उपहारों में से एक है। बोनस जैसी चीजें बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी मिलती हैं ताकि आपका त्यौहार अच्छे से बीते। नकद देना सबसे बढ़िया उपहार है क्योंकि, कोई भी इन्हें अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकता है। अपनी जरूरत का सामान खुद खरीद सकता है या उन पैसों की बचत कर सकता है। आप अपने हाउस हेल्प को कैश या फिर ऑनलाइन गिफ्ट वाउचर भी दे सकते हैं। गिफ्ट वाउचर से भी वे अपनी मर्जी से अपनी सहूलियत का सामान खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- क्या आलू-अंडे खाकर घट सकता है वजन? महिला ने 31 किलो घटाने का किया दावा

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Best Diwali Giftsdiwali 2024Diwali GiftGiftinglifestyle news in hindi
Advertisement
Advertisement