होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

डबल धमाल! दिवाली-हैलोवीन करना है साथ-साथ सेलिब्रेट, 7 आसान टिप्स करें फॉलो

Diwali And Halloween Celebration: इस साल दिवाली और हैलोवीन पार्टी, दोनों साथ ही पड़ रही हैं तो सेलिब्रेशन भी डबल होना चाहिए। इन टिप्स की मदद से करें तैयारी, यादगार बन जाएगा त्योहार।
03:19 PM Oct 27, 2024 IST | Namrata Mohanty
फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक
Advertisement

Diwali And Halloween Celebration: दिवाली के लिए तो देशभर में सेलिब्रेशन हो रहा है मगर उस दिन एक और त्योहार भी है, जिसकी चर्चा दुनियाभर में होती है। इसका नाम हैलोवीन डे है। पिछले कुछ सालों से इंडिया में हैलोवीन को धूमधाम से मनाया जाने लगा है। इस साल ये दोनों पर्व एक साथ यानी 31 अक्टूबर को मनाए जा रहे हैं, ऐसे में दोनों त्योहारों की तैयारी भी खास होनी चाहिए। हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप दोनों फेस्टिवल्स को साथ मना सकते हैं।

Advertisement

दिवाली-हैलोवीन टिप्स

1. डुअल एंट्री थीम

इसमें आप अपने घर के एंट्रेंस गेट पर दो तरह की अलग-अलग सजावट कर सकते हैं। जैसे दिवाली पर रोशनी की जाती है, आप इसमें थोड़ा ट्विस्ट देने के लिए प्रवेश द्वार पर थोड़ी डरावनी थीम की एंट्री प्लान कर सकते हैं। आप भूतिया पैटर्न वाला डोरमैट बिछा सकते हैं, लाल रंग की लाइटें लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: धनतेरस पर खरीदें ये 5 चीजें, धन के साथ-साथ सेहत में भी होगा सुधार!

Advertisement

2. पंपकिन डिजाइन के दीए

हैलोवीन पर पंपकिन डिजाइन के भूतिया चीजों का इस्तेमाल खूब होता है। दिवाली का त्योहार भी है, इसलिए आप पंपकिन डिजाइन वाले दीयों से घर की सजावट कर सकते हैं।

3. डरावनी डिजाइन वाली रंगोली

दिवाली पर रंगोली बनाना कॉमन है। ऐसे में आपको दिवाली और हैलोवीन को साथ मनाने के लिए डरावनी डिजाइनों वाली रंगोली बना सकते हैं। पारंपरिक रंगों की जगह काले, ऑरेंज और लाल रंगों से रंगोली बनाना सही रहेगा।

4. मोमबत्तियों का ज्यादा इस्तेमाल करें

दिवाली पर दीए और मोमबत्तियां जलाई जाते हैं। आप हैलोवीन के लिए पारंपरिक मिट्टी के दीयों की जगह हैलोवीन थीम वाली मोमबत्तियां घर में जला सकते हैं। इससे त्योहार काफी अट्रैक्टिव बन जाएगा।

Diwali 2024

5. हॉरर पॉइंट्स

आप अपनी पार्टी में कुछ ऐसे पॉइंट्स बना सकते हैं, जहां डरावनी फीलींग आएं। दीयों, फूलों और हैलोवीन थीम वाली खोपड़ियों और छोटे कद्दूओं वाली आइटम्स से घर की सजावट करें। इनसे हैलोवीन पार्टी की थीम काफी यूनिक लगेगी।

6. हैलोवीन ड्रेस

दिवाली पर ट्रेडिशनल कपड़े पहने जाते हैं। आप हैलोवीन के लिए अपने कपड़ों को हैलोवीन थीम के मिश्रण के साथ पहन सकते हैं, जो दोनों त्योहारों को दर्शाएं। आप एक फोटो बूथ का सेटअप भी अरेंज कर सकते हैं।

7. स्नैक्स विद ट्विस्ट

दिवाली की मिठाइयों को आप थोड़ा हैलोवीन फील के साथ पेश कर सकते हैं। आप अपने स्नैक्स को डार्क कलर के साथ पेश कर सकते हैं। नॉर्मल बर्फी पर हैलोवीन डिजाइन देने के लिए ब्लैक और रेड कलर की जैली लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ज्यादा वजन समेत ये 5 आदतें Liver को करती हैं खराब! 

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें। News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Deepawalidiwali 2024Halloween Dayhalloween partylifestyle news in hindi
Advertisement
Advertisement