होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Garlic Benefits: पुरुषों के लिए वरदान है लहसुन! कैसे करें डाइट में शामिल, जानें फायदे

Garlic Benefits: लहसुन एक पॉपुलर इंडियन सब्जी है, जो लगभग हर रसोई में मौजूद होता है। लहसुन का इस्तेमाल खाना बनाने में होता है। यह मसाला खाने का स्वाद दोगुना कर देता है। हालांकि, लहसुन खाने के कई फायदे हैं लेकिन मर्दों के लिए ये किस प्रकार फायदेमंद है, चलिए जानते हैं।
04:20 PM Oct 06, 2024 IST | Namrata Mohanty
Advertisement

Garlic Benefits: लहसुन अपने फायदों और स्वाद के लिए मशहूर है। इसे खाने से सेहत को कई फायदे होते हैं। लहसुन कई बीमारियों में भी फायदेमंद होता है। अगर इसे को कच्चा खाया जाए तो और भी ज्यादा फायदेमंद होता है। खासतौर पर मर्दों को कच्चा लहसुन तो खाना ही चाहिए। मर्दों को इसे कच्चा  खाने से विटामिन-बी, सी और एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं। लहसुन खाने से मर्दों का टेस्टोस्टेरोन लेवल भी बढ़ता है। ये मर्दों की इंटीमेट लाइफ को भी बेहतर बनाता है। आइए जानते हैं लहसुन पुरुषों के लिए किस प्रकार फायदेमंद है और कैसे करना है इसका सेवन?

Advertisement

पुरुषों के लिए लहसुन कैसे फायदेमंद?

लहसुन से बढ़ता है बेड टाइम

नियमित रूप से लहसुन खाने से मर्दों में उत्तेजना का प्रभाव तेज होता है। लहसुन में एफ्रोडिसिएक नाम का एक तत्व होता है, जिससे सेक्सुअल हेल्थ अच्छी रहती है। लहसुन मर्दों के हार्मोन्स को भी बैलेंस करता है। कुछ शोधकर्ताओं ने भी माना है कि लहसुन खाने से मर्दों के टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़िया रहता है। इसकी बढ़त के लिए कच्चा लहसुन खाना फायदेमंद होता है।

ये भी पढ़ें- High Cholesterol Diet: बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल को कम करेंगे ये 7 फल, ऐसे करें डाइट में शामिल

Advertisement

इरेक्टाइल डिसफंक्शन में राहत

इरेक्टाइल डिसफंक्शन एक ऐसी समस्या है जिसमें मर्दों में संबंध बनाने को लेकर कोई भी भावना उत्पन्न नहीं होती है। इस बीमारी में मर्दों के प्राइवेट पार्ट भी बिल्कुल इरेक्ट नहीं होते हैं। लहसुन खाने से इस समस्या का भी समाधान जाएगा। लहसुन खाने से मर्दों की परफॉर्मेंस में भी बदलाव आता है।

फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

कैसे खाएं लहसुन?

डॉक्टरों के अनुसार, मर्दों को एक दिन में सिर्फ 1 या 2 कच्चे लहसुन की कलियां खानी चाहिए। वहीं, सब्जी में 4-5 लहसुन खा सकते हैं। पुरुष सुबह के समय खाली पेट 2 कली लहसुन खा सकते हैं।

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए कैसे खाएं लहसुन?

इस समस्या को कम करने के लिए लहसुन खाने का सही तरीका है- 3 से 4 कलियां लहसुन की ले लें, इसमें आधा टुकड़ा अदरक ले लें। इन दोनों को कूटकर पेस्ट बना लें। अब इसे शहद या दूध में मिलाकर रोजाना खाली पेट खाएं।

ये भी पढ़ें- Eyes Care Tips: आंखों की रोशनी तेज करने में मददगार हैं ये 5 ड्रिंक्स! जानें पीने का सही तरीका

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Benefits of garlicgarlic benefits for mengarlic benefits health
Advertisement
Advertisement