होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ginger Benefits: पुरुषों के लिए 5 तरह से रामबाण है अदरक का इस्तेमाल, फायदे जान आप भी कहेंगे- वाह!

Ginger Benefits: अदरक पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर आप भी सेक्सुअल पॉवर को मजबूत करना चाहते हैं, तो इसका सेवन जरूर करें।
11:24 AM Oct 18, 2024 IST | News24 हिंदी
पुरुषों के लिए गुणकारी है अदरक।
Advertisement

Ginger Benefits For Men: अदरक आपके हेल्थ के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। सर्दियों में अदरक का सेवन करना लोग काफी पसंद करते हैं। इसमें पोटेशियम, फाइबर, सोडियम, आयरन और विटामिन-सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। अदरक के सेवन से गले की खराश, सर्दी और जुकाम जैसी कई बीमारियों को दूर रखता है। लेकिन क्या आपको पता है कि अदरक पुरुषों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। पुरुषों की सेक्सुअल पॉवर मजबूत होती है, इसके साथ ही ब्लड फ्लो बढ़ता है और ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस भी कम होता है।

Advertisement

पुरुषों के लिए कितना फायदेमंद है अदरक?

सेक्सुअल पावर होता है स्ट्रांग- अदरक पुरुषों के सेक्सुअल पावर को स्ट्रांग बनाने में मदद करता है। इसके सेवन से प्रीमैच्योर इजैक्यूलेशन जैसी सेक्शुअल प्रॉब्लम आसानी के कम हो सकती है और शरीर भी हेल्दी रहता है। साथ ही अदरक खाने से पुरुषों में सेक्सुअल प्लेजर को बढ़ावा मिलता है।

ये भी पढ़ें: हार्टअटैक के बढ़ते केसों में भारतीय युवा क्यों? स्पेशलिस्ट ने गिनाए कारण, ऐसे करें बचाव

फर्टिलिटी को बढ़ावा देता है अदरक- अदरक खाने से पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ती है। यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ावा देता है, जो ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करने में मदद करता है। जिसके कारण स्पर्म की क्वालिटी बढ़ती है।

Advertisement

ब्लड फ्लो को देता है बढ़ावा- अदरक के सेवन से पुरुषों के शरीर में ब्लड फ्लो का संचार सही तरीके से होता है। पुरुषों में सेक्स को लेकर होने वाली समस्या कम होती है और कई बीमारियां आसानी से दूर होती है।

इन लोगों के लिए अदरक फायदेमंद- इसके साथ ही अदरक के सेवन से ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है। यानी की जिन लोगों का ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल के बाहर रहता है वह अपने खाने-पीने में अदरक को शामिल कर सकते हैं।

बदहजमी से मिलता है छुटकारा-  इसके अलावा, अदरक बदहजमी दूर करने में मदद करता है। जिन लोगों को पेट से संबंधित समस्या होती है, उनके लिए अदरक रामबाण इलाज है। हालांकि, आप इस बात का ध्यान रखें कि अदरक का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें- वजन घटाने का 30:30 फार्मूला क्या? जानें इसके फायदे और नुकसान

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें। News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
benefits of gingerhealth tipslifestyle news
Advertisement
Advertisement