खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

घर पर ही मिलेगा पार्लर जैसा गोल्ड फेशियल का ग्लो, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Gold Facial At Home: क्या आप भी गोल्ड फेशियल कराने के लिए पार्लर जाती हैं? जहां पैसों के साथ-साथ आपका समय भी खर्च होता है। अगर इन झंझट से बचना चाहती हैं, तो आप घर पर ही पार्लर जैसा निखार पा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे?
05:15 PM May 24, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Gold Facial At Home: पिछले दो तीन साल से लड़कियों के बीच गोल्ड फेशियल काफी लोकप्रिय बना हुआ है। किट्टी पार्टी से लेकर किसी भी तरह के समारोह में जाने से पहले लड़कियां और महिलाएं गोल्ड फेशियल कराना ही पसंद करती हैं। इससे चेहरे पर एक अलग ही निखार आता है। यूं तो पार्लर जाकर भी आप गोल्ड फेशियल करा सकती हैं, लेकिन आज हम आपको घर पर ही घरेलू चीजों से गोल्ड फेशियल करने के प्रोसेस के बारे में बताएंगे। इसमें न तो आपके ज्यादा पैसे खर्च होंगे और न ही आपकी स्किन को नुकसान होगा। चलिए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप गोल्ड फेशियल करने के  प्रोसेस के बारे में।

Advertisement

ये भी पढ़ें- स्लीपिंग मास्क से भी चेहरा हो सकता है खराब! जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

फेशियल के लिए किस-किस चीज की जरूरत पड़ेगी?

  • कच्चा दूध
  • शहद
  • पिसी हुई चीनी
  • नींबू का रस
  • गर्म पानी
  • हल्दी पाउडर

घर पर इस तरह करें गोल्ड फेशियल

फेस क्लीनिंग

फेशियल में सबसे पहले फेस क्लीनिंग की जाती है। क्लीनिंग करने के लिए कच्चे दूध से चेहरे को अच्छे से साफ करें। इससे फेस पर मौजूद गंदगी हट जाएगी।

Advertisement

स्क्रबिंग

फेस क्लीनिंग के बाद स्क्रबिंग की मदद से मसाज की जाती है। इसके लिए सबसे पहले एक बाउल लें। उसमें एक चम्मच शहद, एक चम्मच पिसी हुई चीनी और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। तीनों चीजों को अच्छे से मिलाएं और फिर उससे चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक स्क्रबिंग करें। इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाएगी।

स्टीमिंग

स्क्रबिंग के बाद स्टीमिंग करना बहुत जरूरी है। स्टीमिंग करने के लिए एक कटोरे में गर्म पानी लें और फिर उससे चेहरे पर स्टीम लें। स्टीमिंग करने से स्किन साफ हो जाएगी और बंद पोर्स खुल जाएंगे।

फेसपैक

स्टीम लेने के बाद फेस पर पैक लगाना होता है। फेसपैक बनाने के लिए बाउल लें। उसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं। दोनों को अच्छे से मिलाएं और फिर उसे अपने चेहरे पर कम से कम 15 मिनट के लिए लगाएं। 15 मिनट बाद स्क्रब करते हुए पैक को हटाएं और ठंडे पानी से धो लें। इससे स्किन पहली बार में ही चमक उठेगी।

ये भी पढ़ें- 2000 का काम सिर्फ 20 रुपए में! घर पर ऐसे बढ़ाएं अपनी सुंदरता

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
skin care tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement