चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फ्लाइट की सस्ती टिकट चाहिए? 'Google Flights' की यह ट्रिक आएगी काम, किसी को नहीं बताना इसके बारे में

Book Cheap Flight Tickets From Google Flights : अगर आप इन गर्मियों में घूमने जाने के लिए फ्लाइट की सस्ती टिकट तलाश रहे हैं तो गूगल के Google Flights फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप फ्लाइट के साथ होटल भी बुक करा सकते हैं। हालांकि बुकिंग थर्ड पार्टी ऐप के जरिए होगी।
07:28 PM Jun 05, 2024 IST | Rajesh Bharti
Google Flights
Advertisement

Book Cheap Flight Tickets From Google Flights : अगर आप छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं और फ्लाइट की सस्ती टिकट नहीं मिल रही है तो गूगल की यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप न केवल सस्ती फ्लाइट बल्कि होटल भी बुक करा सकते हैं। गूगल के इस फीचर का नाम गूगल फ्लाइट्स (Google Flights) है। इस फीचर से आप पता लगा सकते हैं कि जिस तारीख को आपको जहां जाना है, वहां के लिए कौन सी एयरलाइन सस्ती टिकट मुहैया करा रही है।

Advertisement

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल

Google Flights

क्या है गूगल फ्लाइट्स

यह गूगल का एक फीचर है जो थर्ड पार्टी के जरिए यूजर्स को फ्लाइट की टिकट बुक करानी की सुविधा देता है। जब भी आप इस फीचर के जरिए कोई फ्लाइट बुक कराते हैं तो आपको उन सारी एयरलाइंस कंपनियों के नाम सामने आ जाते हैं जो आपके रूट पर फ्लाइट सेवा मुहैया कराती हैं। साथ ही इस फीचर के जरिए आप होटल भी बुक करा सकते हैं। होटल बुक कराने की प्रक्रिया भी फ्लाइट बुक कराने जैसी है।

ये हैं इस फीचर की खास बातें

फोन पर भी कर सकते हैं इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल आप फोन पर भी कर सकते हैं। फोन के गूगल सर्च बार में जाकर आपको Google Flights टाइप करना होगा और सर्च पर टैप करना होगा। इसके बाद आप फोन पर भी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : दिन में 12 घंटे काम करना जरूरी, हफ्ते में छुट्टी भी नहीं…अब इस बड़े बैंक के अधिकारी ने कह दी यह बात

Advertisement
Tags :
Air Ticketsgoogle flights
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement