खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कोई Grey तो कोई ले रहा Diamond Divorce, भारत में इस तलाक का बढ़ रहा है ट्रेंड

Grey and Diamond Divorce: आजकल पति पत्नी के बीच में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई होने लगती है जिसके कारण कई बार तलाक हो जाता है। आपने आम तलाक के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी ग्रे और डायमंड डिवोर्स के बारे में सुना है। आइए जानते हैं।
01:57 PM Aug 01, 2024 IST | Sonali Pant
Divorce
Advertisement

Grey and Diamond Divorce: शादी करना जितना आसान है उसे निभाना उतना ही मुश्किल है। आजकल हर छोटी-छोटी बात पर पति पत्नी आपस में लड़ने झगड़ने लगते हैं, कई बार तो लड़ाई इतनी बढ़ जाती है कि कपल्स तलाक ले लेते हैं। आपने आम तलाक के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी ग्रे और डायमंड डिवोर्स के बारे में सुना है? अगर नहीं तो आज हम आपको इन दोनों के बारे में बताएंगे।

Advertisement

इन दिनों अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के तलाक को लेकर काफी खबरें चल रही हैं। कुछ दिनों पहले अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लाइक किया जो ग्रे डिवोर्स के ऊपर था। जिसके बाद से ये शब्द काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। आइए जानते हैं ग्रे डिवोर्स है क्या।

Grey Divorce क्या है?

ग्रे डिवोर्स में तलाक शादी के कई सालों बाद लिया जाता है। इस तलाक में दोनों पार्टनर की उम्र करीब 40-50 साल होती है। ग्रे डिवोर्स को अक्सर बालों के सफेद होने से जोड़ा जाता है। वैसे तो ये तलाक पश्चिमी देशों में ज्यादा देखा जाता है लेकिन आजकल भारत में भी ये तलाक देखा जा रहा है। इसे सिल्वर स्प्लिटर्स के नाम से भी जाना जाता है।

Divorce Diamond क्या है?

वहीं दूसरी ओर डिवोर्स डायमंड भी काफी ज्यादा चर्चे में है। इसमें कपल्स एक दूसरे को तलाक देते समय अंगूठी पहनाते हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि शादी के समय पार्टनर एक दूसरे को रिंग पहनाते हैं लेकिन अब डायमंड डिवोर्स का नया ट्रेंड आ गया है जिसमें लोग तलाक के समय अंगूठी पहनाते हैं। कुछ समय पहले अभिनेत्री एमिली रताजकोस्की ने ये तलाक लिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि किसी भी महिला को उसे दी हुई डायमंड रिंग इसलिए नहीं पहननी चाहिए क्योंकि वो किसी शख्स से अलग हो रही है। ये तलाक होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पार्टनर के बीच प्यार और केयर न होना, एक दूसरे को सम्मान न देना आदि।

Advertisement

ये भी पढ़ें- क्या आपका भी है कोई कन्वीनियंस क्रश? डेटिंग की दुनिया में नया शब्द हुआ वायरल

Advertisement
Tags :
alimony divorceLifestylelifestyle news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement