खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hariyali Teej 2024: घर पर चाहिए पार्लर जैसा Glow? ट्राई करें डीप क्लींजिंग फेशियल

Hariyali Teej 2024 Facial at Home: हरियाली तीज पर आप भी अपने फेस पर खास ग्लो चाहती हैं? तो इसके लिए घर पर ही पार्लर जैसा ग्लो पा सकती हैं, लेकिन कैसे? आइए जानते हैं।
04:57 PM Aug 06, 2024 IST | Simran Singh
घर पर फेशियल
Advertisement

Hariyali Teej 2024 Facial at Home: हरियाली तीज के अवसर पर क्या आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं? अगर हां, तो इसके लिए आप क्या करने वाली हैं? शायद ब्यूटी पार्लर जाकर फेशियल करवाने का सोच रही होंगी। अगर नहीं, तो घर पर भी आप पार्लर जैसा ग्लो पा सकती हैं। जी हां, हर रंगी की साड़ी, चूड़ी, बिंदी के साथ आपका चेहरा भी चमके इसके लिए आप घर पर ही तैयार किए गए फेस पैक को लगा सकती हैं। अगर आपके पास टाइम की कमी है तब भी आपके लिए ये घरेलू नुस्खा काम का हो सकता है।

Advertisement

आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप घर पर तैयार करके पार्लर जैसा ग्लो पा सकते हैं। चेहरे पर हो रही टैनिंग से लेकर दाग-धब्बों से मुक्ति के लिए भी ये घर पर तैयार हुए फेस पैक काम के साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप घर पर कैसे फेस पैक तैयार कर सकते हैं।

बेसन पैक

इस पैक को आप अगर चेहरे पर लगा लें तो आपको सोने जैसा निखार बिना पार्लर जाए मिल सकता है। एक कटोरे में दो चम्मच  के करीब बेसन और एक चम्मच मलाई डालकर मिक्स करें। इसके बाद थोड़ा सा नींबू रस भी मिला लें। अब इस पैक को फेस पर लगाएं। ये फेस पैक त्वचा की चमक बढ़ाएगा। साथ ही फेस पर हो रहे पोर क्लोज, एंटी-बैक्टीरियल और बल्कहेड भी गायब हो सकेंगे।

ये भी पढ़ें- 10 रुपये से कम में शरीर की दुर्गंध से मिलेगा छुटकारा!

Advertisement

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी की तासीर ठंडी होती है जो आपके चेहरे में दाग-धब्बे को हटाने में मदद करती है। चेहरे पर पिंपल, एक्ने जैसी समस्या है तो मुल्तानी मिट्टी का क्लींजिंग फेशियल मास्क काम का साबित हो सकता है। बस जरूरत अनुसार मुलतानी मिट्टी में चंदन मिला लें और इस मिश्रण को फेस पर थोड़ी देर लगाकर रखें। इसके बाद फेस को पानी से धो लें।

क्लींजिंग मास्क

हल्दी में काफी सारे गुण हैं और इसका इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। हल्दी के इस्तेमाल से आप चेहरे की चमक बढ़ा सकते हैं। औषधीय गुणों वाली हल्दी का एक बड़ा चम्मच लें और उसमें शहद मिला लें। दोनों का मिश्रण चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर बाद फेस वॉश कर लें। ये घरेलू नुस्खा ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाने और पिगमेंटेशन को हटाने में मददगार है।

ये भी पढ़ें- उम्र से पहले सफेद हो गए बाल? जड़ से काले करेगा ये गजब का नुस्‍खा

Open in App
Advertisement
Tags :
Beauty TipsFacialHariyali TeejHariyali Teej 2024Home remedies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement