चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बच्‍चों के लंच बॉक्‍स में दें ये 3 हेल्‍दी और टेस्टी फूड, झटपट कर देंगे खत्म!

Lunch Box Ideas: लंच बॉक्स में बच्चों को आज क्या दें? यह सवाल हर मां रोजाना अपने आप से करती है। अगर आपका भी बच्चा स्कूल जाता है, तो इस सवाल का सामना आपको भी करना पड़ता होगा। अगर हां, तो आइए आपकी टेंशन को दूर करते हैं। चलिए जानते हैं उन तीन चीजों के बारे में, जो बच्चों को लंच में देने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।
01:21 PM May 04, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Lunch Box Ideas: हर एक माता के लिए सबसे बड़ी चुनौती है कि रोजाना अपने बच्चों को लंच बॉक्स में क्या दें? खासतौर पर छोटे बच्चों को, क्योंकि बच्चे घर के खाने से ज्यादा बाहर का खाना अधिक पसंद करते हैं।

Advertisement

अगर आपको भी रोजाना इसी समस्या से दो चार होना पड़ता है। तो अब जल्दी आप टेंशन फ्री हो सकती हैं क्योंकि आज हम आपको तीन ऐसी हेल्दी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आप अपने बच्चों को टिफिन बॉक्स (Lunch Box Ideas) में दे सकती हैं। यह उन्हें खाने में तो टेस्टी लगेंगी ही। साथ ही यह हल्दी भी हैं। आइए जानते हैं उन तीन हेल्दी चीजों के बारे में।

ये भी पढ़ें- गजब! दिल्ली का ये रेस्टोरेंट ‘मुफ्त’ में देता है गिफ्ट, खाना भी है लाजवाब

चीला

बच्चों को चीला बहुत पसंद आता है। खासतौर पर बेसन और वेजिटेबल से बना हुआ। इसे आप उन्हें लंच बॉक्स में पैक करके दे सकते हैं। यह खाने में भी हेल्दी होता है। इसी के साथ आप उनके टिफिन में टॉफी भी रख सकती हैं। इससे उनका मूड अच्छा हो जाएगा।

Advertisement

सैंडविच

बच्चों के टिफिन बॉक्स में सैंडविच देना भी एक बेस्ट ऑप्शन है। सैंडविच में आप खीरा, टमाटर, बटर, प्याज, हरा धनिया, पत्ता गोभी और मेयोनेज लगा सकते हैं। इन सभी चीजों में पोषक तत्वों की उच्च मात्रा होती है। सैंडविच खाने के बाद उनका पेट तो भर जाएगा ही। साथ ही उनके शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी नहीं होगी। सैंडविच के साथ-साथ आप टिफिन बॉक्स में कुछ टॉफी, चॉकलेट या फिर कुकीज भी रख सकती हैं।

इडली

बच्चों को लंच बॉक्स में इडली देना एक अच्छा ऑप्शन है। इडली को कार्बोहाइड्रेट, विटामिन बी और फैट का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है। अगर बच्चे नियमित रूप से इसे खाते हैं, तो उनके बीमार होने के चांसेस भी कम हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- यहां खुला Vintage Theme Cafe, 90 के दशक के खाने से लेकर तरह-तरह की चीजों तक का लें मजा

Advertisement
Tags :
healthy lunch ideasLifestyle TipsLunchlunch ideas
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement