चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Holi खेलने से पहले अपनाएं ये 3 तरीके, झटके में उतर जाएगा पक्का रंग

Holi Skin Care Tips: अगर आप भी इस बार होली इसलिए नहीं खेल रहे हो कि लोग आपको पक्का रंग न लगा दें? अगर हां, तो आज हम आपको 3 ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी त्वचा को रंगों से बिल्कुल भी नुकसान नहीं होगा। आइए जानते हैं उन तीन तरीकों के बारे में।
08:00 AM Mar 25, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Holi Skin Care Tips: होली का त्योहार अपने साथ खुशी और उत्साह लेकर आता है। इस दिन लोग आपसी बैर भुलाकर एक दूसरे को रंग लगाते हैं। देशभर में आज 25 मार्च 2024 को होली का त्योहार मनाया जाएगा। होली के दिन जहां कुछ लोग गुलाल, अबीर, हर्बल कलर और चंदन आदि से खेलते हैं। तो वहीं कुछ लोग पक्के रंग का भी इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कुछ लोग तो पक्के रंग के डर से होली भी नहीं खेलते हैं। उन्हें डर लगता है कि कहीं इससे उन्हें स्किन प्रॉब्लम न हो जाए।

Advertisement

अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे है, तो आज हम आपको तीन ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जिसे अगर आप अपनाते हैं, तो आप पर रंग नहीं चढ़ेगा। इसके अलावा आपकी त्वचा को भी नुकसान नहीं होगा। आइए जानते हैं उन तीन तरीकों के बारे में।

ये भी पढ़ें- Holi Special Dishes: गुजिया से लेकर ठंडाई तक होली पर जरूर ट्राई करें ये 3 रेसिपी

Advertisement

नारियल तेल

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके शरीर पर होली का रंग न चढ़े। तो इसके लिए आप सुबह उठते ही अपने पूरे शरीर पर नारियल का तेल लगा लें। नारियल के तेल में विटामिन ई की उच्च मात्रा होती है। ऐसे में अगर आप अपने शरीर पर नारियल का तेल लगाते हैं, तो इससे स्किन को नुकसान नहीं होगा और रंग भी नहीं चढ़ेगा। इसके अलावा आप नारियल के तेल को अपने बालों में भी लगा सकते हैं। इससे बालों को थोड़ा सा भी नुकसान नहीं होगा।

एलोवेरा जेल

होली के दिन आपके शरीर पर रंग न चढ़ें। इसके लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा जेल में विटामिन सी और विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है। ऐसे में अगर आप इसे अपनी स्किन पर लगाते हैं, तो इससे त्वचा को नुकसान नहीं होता है। साथ ही रंग भी नहीं चढ़ता है।

सरसों का तेल

होली के दिन आप रंगों से बचने के लिए सरसों का तेल भी लगा सकते हैं। सरसों का तेल लगाने के बाद आपको चिपचिपा जरूर महसूस होगा, लेकिन इसे लगाने के बाद स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा और रंग भी नहीं चढ़ेगा। जब आप होली खेलने के बाद रंगों को साफ करेंगे, तो सरसों के तेल की वजह से शरीर से वो रंग तुरंत हट जाएगा।

ये भी पढ़ें- इन 5 तरीकों से करें नकली रंगों की पहचान वरना बज जाएगी आपकी बैंड

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement
Tags :
Holi 2024Holi Skin Care TipsLifestyle Tips
Advertisement
Advertisement