खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 5 टिप्स से करें होम डेकोरेट, मिलेगा डिफरेंट और खूबसूरत लुक

Home Decorating Ideas: घर की सजावट करते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि ऐसी कोई चीज न खरीदें जो वेस्ट हो जाएं। ऐसे में होम डेकोरेशन करते समय कुछ ऐसे टिप्स ट्राई करें, जो आपके घर को एक बेहतरीन लूक देंगे.. 
02:08 PM May 05, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Home Decorating Ideas: घर के बनाने से लेकर प्रवेश करने तक सभी चीजों को अच्छे से जांचना और परखना चाहिए। वहीं, घर की साज-सज्जा का भी पूरा ध्यान ऱखें। क्योंकि इससे आपके घर की खूबसूरती के साथ-साथ शोभा भी बढ़ेगी।

Advertisement

आज की सोशल मीडिया की दुनिया में, हमारे घर केवल आराम करने की जगह नहीं हैं, बल्कि वे ऐसी जगहें भी हैं जहां हम खुद को एक्सप्रेस भी करते हैं। इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म लाइफस्टाइल के बारे में सबकुछ बताते हैं।

अगर आप आप अपनी जगह को आकर्षक बनाना चाहते हैं,तो घर की साज-सज्जा को इंस्टा-रेडी बनाने के लिए इन टिप्स को फॉलो जरूर करें..

सिंपल रखें

चिकने फर्नीचर और लकड़ी और पौधों जैसे नेचुरल तत्वों के बारे में सोचें। यह आपको एक स्टाइलिश लूक के साथ-साथ इंस्टाग्राम फोटो के लिए बिल्कुल बेस्ट ऑप्शन हैं।

Advertisement

बोहो वाइब्स

बोहेमियन सजावट के साथ कई रंगों और बनावटों को मिलाएं और मैच करें। इसके लिए आरामदायक अनुभव के लिए गलीचे बिछाएं और तकिए बिछाएं। ये कुछ चीजें करके इंस्टाग्राम पर अलग ही दिखेंगे।

आउटडोर को अंदर लाएं

एक फ्रेश माहौल बनाए रखने के लिए अपने पौधों और नेचर से प्रेरित प्रिंटर से भरें जो इंस्टाग्राम पर प्रभाव डालेंगे। इसके अलावा एक अलग ही लुक मिलेगा।

पुराने स्कूल का ग्लैमर

आर्ट डेको-प्रेरित सजावट के साथ विलासिता का स्पर्श जोड़ें। जियोमेट्रिक शेप, आलीशान कपड़ों और गाढ़े रंगों के बारे में आप सोच सकते हैं। मिरर और झूमर जैसे स्टेटमेंट टुकड़े आपके इंस्टाग्राम फोटो को स्टाइलिश बना देंगे।

स्कैंडिनेवियाई सजावट

हल्के रंग, साधारण फर्नीचर और भरपूर नेचुरल रोशनी एक आकर्षक माहौल बनाते हैं। यह आकर्षक है आपको आराम देने के साथ-साथ इंस्टाग्राम के लिए बिल्कुल परफेक्ट लूक है।

https://www.instagram.com/reel/C6ZFYERL-BR/?igsh=MWo2YXI1amd6M3Rn

ये भी पढ़ें-  100 रुपये में घूमे दिल्ली के Wow Carnival में, जानें एक जगह पर क्या-क्या देखने का मौका

Advertisement
Tags :
Home Decorhome decor idealifestyle news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement