खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IRCTC का सबसे सस्ता टूर पैकेज, महाशिवरात्रि से पहले करें 40 फीट ऊंची शिव-पार्वती की मूर्ति के दर्शन

IRCTC Andhra Pradesh Tour Package: भारत अपनी संस्कृति, खूबसूरती और धार्मिक मान्यताओं के लिए जाना जाता है। आम जनता की जेब को देखते हुए आईआरसीटीसी सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है जिसमें विशाखापट्टनम की खूबसूरत जगहों से लेकर भगवान शिव के दर्शन भी कराए जाएंगे। महाशिवरात्रि आने वाली है तो इस टूर पर जाना तो बनता है। जानिए इससे जुड़ी सारी जानकारी।
05:45 PM Feb 26, 2024 IST | Prerna Joshi
IRCTC Andhra Pradesh Tour Package
Advertisement

IRCTC Andhra Pradesh Tour Package: बाहर घूमना किसको पसंद नहीं होता लेकिन उसमें खर्चे का डर लोगों को अक्सर ट्रेवल करने से रोक देता है। ट्रैवेलिंग में इतना पैसा लगता है कि लोगों का बजट हिल जाता है। इसी वजह से आम जनता की जेब को देखते हुए आईआरसीटीसी ने एक सस्ता और खास टूर पैकेज निकाला है। यह टूर पैकेज दो दिन और एक रात का होगा। इसमें लोगों को 40 फीट की शिव-पार्वती की मूर्ति के दर्शन के साथ-साथ बीच और कई सारी जगहों पर घूमने का मौका दिया जाएगा।

Advertisement

जानकारी के लिए बता दें कि कैलाश गिरी में 40 फीट की शिव-पार्वती की बेहद खूबसूरत मूर्ति है। जैसे कि महाशिवरात्रि आने वाली है तो इस अद्भुत मूर्ति के दर्शन करना तो बनता है।

यह भी पढ़ें: सस्ते में कीजिए तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन, भारतीय रेलवे ने IRCTC पर निकाला ऑफर

कितने रूपये का है पैकेज?

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर इस टूर पैकेज के कोड SCBH12 के साथ सारी जानकारी दी हुई है और इसका नाम VIZAG BLISS है। यह टूर 2 मार्च 2023 से शुरू होने जा रहा है। आईआरसीटीसी अपने ग्राहकों को लगभग 4555 रूपये में यह टूर करा रहा है। जिसमें विशाखापट्टनम के पहाड़ों और बीच के साथ-साथ शिव-पारवती के अद्भुत दर्शन भी करा रहा है।

Advertisement

टूर पैकेज में क्या है?

आईआरसीटीसी का यह टूर प्लान दो दिन और एक रात के लिए है जिसमें पहले दिन विशाखापट्टनम हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन/बस स्टैंड पर आने और होटल में आना फिर होटल में चेक-इन (चेक-इन टाइम लगभग 11:00 बजे) करें। उसके बाद लंच और आराम करके थोटलाकोंडा बौद्ध परिसर, कैलाश गिरी और रुशिकोंडा बीच पर घूमने जाएं। फिर शाम को वापस होटल में वापिस आने के बाद विशाखापट्टनम में डिनर और आराम के लिए रुकें।

यह भी पढ़ें: IRCTC: एक पैकेज में करें 4 जगहों की सैर, ये है भारतीय रेलवे का सस्ता टूर प्लान

अगले दिन, ब्रेकफास्ट के बाद होटल से चेकआउट करके सिंहाचलम में आधे दिन का टूर करें। सिंहाचलम में घूमने के बाद, विशाखापट्टनम वापस आकर लंच करें (पैकेज में यह लंच इंक्लूडिड नहीं है)। लंच के बाद सबमरीन संग्रहालय जाएं (सोमवार को बंद रहता है) और 'बीच रोड' से ड्राइव करते हुए आएं। वापसी यात्रा के लिए विशाखापट्टनम हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन/बस स्टैंड पर उतर जाएं।

कैसे करें बुकिंग?

इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी कि ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा या फिर आप https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SCBH12 इस लिंक पर जाकर डायरेक्ट बुकिंग भी कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
IRCTCIRCTC tour packageirctc tour package bookingIrctc tour package booking price
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement