दिल्ली के इन 3 बाजारों में करें करवा चौथ की शॉपिंग, जहां मिलेगा शोरूम का सामान सस्ते में

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ महिलाओं का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। इस त्योहार पर सजना-संवरना तो मानो हर स्त्री का अधिकार ही होता है। अगर आपने भी अबतक शॉपिंग का इरादा नहीं बनाया है, तो इन मार्केट्स की खासियत जान जरूर बना लेंगी।

featuredImage
Delhi market shopping

Advertisement

Advertisement

Karwa Chauth 2024: विवाहित महिलाओं का सबसे बड़ा पर्व करवा चौथ कुछ ही दिनों में आने वाला है। इस पर्व पर हर महिला सोलह श्रृंगार कर अपने पति का दिल जीतने की कोशिश करती है। किसी भी त्योहार के लिए सबसे जरूरी होती है शॉपिंग। बात अगर करवा चौथ की है तो देर न करें, दिल्ली की इन मार्केटों को छान मारें, आपको एक ही जगह पर सबकुछ मिल जाएगा। जी हां, यहां आपको कपड़े, मैचिंग ज्वेलरी, सैंडल्स से लेकर पूजा-पाठ का सामान भी मिल जाएगा।

दिल्ली की इन मार्केटों से करें करवा चौथ की शॉपिंग

लाजपत नगर मार्केट

दिल्ली की लाजपत नगर मार्केट मशहूर स्ट्रीट मार्केट में से एक है। इस मार्केट में आपको कम रेंज में भी बढ़िया और लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े मिल जाएंगे और ब्रांडेड और डिजाइनर कपड़ों के भी कई शोरूम्स मिल जाएंगे। लाजपत नगर की ज्वेलरी और चूड़ियां भी काफी मशहूर हैं। यहां एक से एक ट्रेंड की ईयररिंग्स और गले के सेट मिल जाते हैं। इसके अलावा, यहां पर आपको मेकअप का सामान खरीदने के लिए भी कई शॉप्स मिल जाएंगी।

ये भी पढ़ें-  रोज सुबह खाली पेट खा लें 2 भीगे अखरोट, दूर हो जाएंगी ये 7 समस्याएं 

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक मार्केट के चर्चे तो पूरे भारत में हैं। हालांकि, इस मार्केट को लोग ज्यादातर वेडिंग शॉपिंग के लिए जानते हैं, मगर चांदनी चौक की मार्केट में आपको एक से एक साड़ियों और लहंगों की दुकानें मिल जाएंगी। इस मार्केट की खास बात है कि यहां आप थोक भाव भी कर सकती हैं। यहां के वेडिंग कलेक्शन से भी आप कुछ पसंद कर सकती हैं। चांदनी चौक में आपको मैचिंग ज्वेलरी की भी दुकानें मिल जाएंगी। इसके अलावा, चांदनी चौक की मार्केट में आपको करवा चौथ के लिए और भी आवश्यक सामान आराम से मिल जाएगा।

Delhi market shopping

तिलकनगर मार्केट

जो वेस्ट दिल्ली में रहते हैं, उनके लिए तिलकनगर की मार्केट बेस्ट है। तिलकनगर का बाजार हर दिन भीड़ से भरा रहता है। तिलकनगर में आपको करवा चौथ के लिए कपड़ों की कई अच्छी दुकानें मिल जाएंगी। यहां के रंगीन और लेस वाले दुपट्टे काफी ट्रेंडिंग होते हैं। अगर आपको रेडीमेड कपड़े पसंद नहीं हैं, तो इस मार्केट में कम दामों में फैब्रिक भी मिल जाता है, जिसे आप अपनी पसंद से स्टिच करवा सकती हैं। तिलकनगर मार्केट में घर की साज-सजा का भी सामान मिल जाता है।

ये भी पढ़ें- इन 5 सुपरहेल्दी ड्रिंक्स से रिप्लेस करें प्लेन दूध, कैल्शियम-विटामिन की कमी से मिलेगा छुटकारा!

Open in App
Tags :