होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Karwa Chauth 2024: सजना है अगर सजना के लिए तो इन यूनिक डिजाइन से हाथों में लगाएं मेहंदी

Karwa Chauth 2024 Mehndi Design: करवा चौथ के मौके पर अगर आप कुछ यूनिक मेहंदी डिजाइन लगाना चाहती हैं, तो यहां आपको 5 ऐसे ही ट्रेंडिंग डिजाइन मिल जाएंगे।
12:11 PM Oct 19, 2024 IST | News24 हिंदी
मेंहदी डिजाइन।
Advertisement

Karwa Chauth 2024 Mehndi Design: करवा चौथ के व्रत की तैयारी पूरी हो चुकी है और 20 अक्टूबर को सभी महिलाएं यह व्रत रखने वाली हैं। करवा चौथ पर महिलाओं के लिए मेहंदी काफी महत्वपूर्ण माना जाती है। मेहंदी के बिना श्रृंगार अधूरा माना जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं मेहंदी के 5 ट्रेंडिंग डिजाइन। अगर आप इन डिजाइनों को अपनी हथेली पर लगाएंगे तो सभी आपकी तारीफ करेंगे।

Advertisement

जालीदार मेहंदी डिजाइन

जालीदार मेंहदी डिजाइन

जाल मेहंदी डिजाइन बना काफी आसान होता है, लेकिन देखने में सुंदर और अट्रैक्टिव होती है। अगर बात डिजाइन की करें तो जाल का पैटर्न आपके हथेली के आकार को ध्यान में रखकर बनाया जाता है। जैसे कि अगर आपके हाथ लम्बे हैं तो थोड़े चौड़े पैटर्न के जाल को हथेली पर आकार दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- करवा चौथ व्रत के दौरान नहीं लगेगी भूख-प्यास, 1 दिन पहले कर लें ये काम

Advertisement

सिंड्रेला मेहंदी डिजाइन

सिंड्रेला मेहंदी डिजाइन

इस बार करवा चौथ मेहंदी में ट्रेंडिंग में सबसे ज्यादा सिंड्रेला डिजाइन चल रहा है। इस मेहंदी का डिजाइन थोड़ा हटके है, जिसमें हाथों के बीच में सिंड्रेला की तस्वीर बनाई जाती है और खाली जगहों पर फूलों के डिजाइन बनाए जाते हैं। यह मेहंदी करवा चौथ पर एक यूनिक लुक दे सकती है।

मैसेज मेहंदी डिजाइन

मैसेज मेहंदी डिजाइन

करवा चौथ पर इस साल आप कुछ अलग तरह की मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो मैसेज मेहंदी डिजाइन भी काफी ट्रेंडिंग में हैं। इसमें आप अपने पति के लिए कोई भी मैसेज आपनी हथेली के किसी भी भाग पर लिखवा सकती हैं। करवा चौथ के दिन अपने दिल की बात मेहंदी के जरिए अपने पति को जाहिर कर सकती हैं।

कैरी मेहंदी डिजाइन

कैरी मेहंदी डिजाइन

करवा चौथ के मौके पर महिलाएं सबसे ज्यादा केरी मेहंदी डिजाइन लगाना पसंद करती हैं। इसमें आप हथेली पर अलग-अलग साइज की कैरी का डिजाइन देकर अंदर बारीक डिजाइन वाले जाल बना सकती हैं। इसमें आप अपने अनुसार बैक हैंड पर बेल के डिजाइन बना सकती हैं और फ्रंट में यानी की हथेली पर कैरी मेहंदी डिजाइन बना सकती हैं।

फुल हैण्ड मेहंदी डिजाइन

फुल हैण्ड मेहंदी डिजाइन

अगर आप मेहंदी डिजाइन को लेकर कंफ्यूज हैं और करवा चौथ के मौके पर अपनी मेहंदी में पति का नाम लिखना चाहती हैं, तो आप अपने नाम के साथ-साथ आप पति के नाम को लिख सकती हैं। आप चाहें तो डिजाइन के बीच में भी या फिर डिजाइन बनाते हुए पति के नाम को हथेली पर सजा सकती हैं। इसके लिए सबसे बेस्ट डिजाइन फुल हैंड मेहंदी रहेगा।

ये भी पढ़ें- चौथ का व्रत पहली बार किसने रखा था, जानें पौराणिक कथाएं और मान्यताएं 

Open in App
Advertisement
Tags :
karwa chauthkarwa chauth 2024lifestyle news
Advertisement
Advertisement