खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Makeup Tips: बारिश में न गायब हो जाए चेहरे का नूर, अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स

Monsoon Makeup Tips: बारिश के मौसम मेंं अक्सर मेकअप बह जाता है। ऐसे में कुछ मेकअप टिप्स आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
04:25 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
monsoon makeup tips
Advertisement

Monsoon Makeup Tips: लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है लेकिन मानसून के आते-आते उनकी टेंशन और भी बढ़ जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये मौसम अपने साथ उमस लाता है। उमस से शरीर में पसीना होता है जिस वजह अक्सर महिलाओं का मेकअप धुल जाता है या निकलने लगता है। साथ ही इस मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं भी होती हैं। अगर आपको भी मानसून के मौसम में ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी मेकअप टिप्स जो इस सीजन में आपके लिए काफी मददगार साबित होंगी।

Advertisement

मानसून मेकअप टिप्स

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर

बारिश के मौसम में स्किन में दाग-धब्बे होने लगते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप हाइड्रेटेड रहें और साथ में आप ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर न केवल आपकी स्किन को ऑयली बनाता है बल्कि आपके चेहरे पर मुंहासे भी पैदा करता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  दांतों में जमी पीली परत निकाल देंगे ये 5 फूड्स, मोतियों जैसे चमकेंगे दांत

वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट

बारिश में उमस के कारण शरीर चिपचिपा होने लगता है और मेकअप बहने लगता है. इस समस्या से राहत पाने के लिए आप वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पाउडर बेस्ड मेकअप

बरसात में पसीना होना काफी आम है। इस मौसम में कम से कम क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप भी चाहते हैं कि आप का मेकअप न बहें तो आप भी पाउडर बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल करें। जैसे लूज पाउडर लगाएं और कम फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

कम मेकअप लगाएं

कोशिश करें कि आप कम मेकअप लगाएं क्योंकि बारिश के मौसम में जब मेकअप निकलने लगता है तो वह काफी भद्दा लगने लगता है, तो बरसात में कोशिश करें कि आप कम और लाइट मेकअप करें।

ये भी पढ़ें-  मानसून में स्किन केयर के लिए इन 5 बातों का रखें ध्यान, नहीं होगी इंफेक्शन की संभावना

Advertisement
Tags :
healthy skin careLifestylelifestyle newsMakeup Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement