होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Navratri 2024: इन 5 जगहों पर डांडिया खेलने देश विदेश से आते हैं लोग, जानें टिकट, जगह से लेकर सब कुछ

Navratri 2024: देशभर में नवरात्रि 2024 को लेकर धूम मची हुई है। नवरात्रि पर डांडिया खेलने का भी खास महत्व है। इसके लिए श्रद्धालु अपनी पूरी तैयारियों में लगे हुए है। अगर आप भी डांडिया खेलने के शौकीन हैं तो देश के इन टॉप-5 प्लेसेज में एकबार जरूर जाएं।
05:31 PM Oct 01, 2024 IST | Namrata Mohanty
Advertisement

Navratri 2024: डांडिया गुजरात का पारंपरिक डांस फॉर्म है। अब पूरे देश में लोग डांडिया खेलना पसंद करते हैं। नवरात्रि में डांडिया खेलने का खास महत्व है। इस पर्व में देशभर में डांडिया उत्सव के कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। अगर आपको भी डांडिया खेलना पसंद है या ऐसा कोई प्लान कर रहे हैं तो एक बार यह रिपोर्ट जरूर पढ़ लें। हम यहां आपको देश के टॉप-5 बेस्ट डांडिया इवेंट्स की जानकारी दे रहे हैं।

Advertisement

इन 5 जगहों की डांडिया नाइट्स में एकबार आपको जरूर जाना चाहिए

अहमदाबाद, गुजरात

वैसे तो गुजरात में डांडिया पहले से ही प्रसिद्ध है। गुजरात में कई जगहों पर काफी बड़े-बड़े डांडिया इवेंट्स होते हैं मगर अहमदाबाद के पैसिफिक मॉल की डांडिया नाइट सबसे ज्यादा मशहूर है। यहां कि टिकट के दाम बुक माय शो के अनुसार 399 रुपये है।

ये भी पढ़ें: Improve Eyesight Naturally: इन 7 चीजों से बाज की तरह तेज हो सकती हैं आपकी आंखें! तीसरे से तो चेहरे पर भी आएगा निखार

Advertisement

वडोदरा, गुजरात

वडोदरा का मशहूर नवरात्रि फेस्टिवल अपनी डांडिया नाइट के लिए देशभर में फेमस है। यहां पर खेले जाने वाले डांडिया को पारंपरिक माना जाता है। यहां की टिकट के दाम थोड़े ज्यादा है, यहां स्टूडेंट टिकट 400 से 500 रुपये तक है। वहीं, अन्य लोगों की टिकट के दाम 2,000 रुपये से ऊपर है।

ठाणे, महाराष्ट्र

यहां हर साल ऑक्ट्रॉय ग्राउंड पर रास रंग कार्यक्रम होता है। जो मुंबई और देशभर में डांडिया के लिए फेमस स्पॉट है। यहां पर गरबा के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इस इवेंट की टिकट प्रति व्यक्ति 300 रुपये है।

दिल्ली

दिल्ली के राजवाड़ा पैलेस में दिल्ली की सबसे मशहूर डांडिया नाइट सेलिब्रेट की जाती है। दिल्ली का डांडिया प्लेस 22,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इस जगह पर डांडिया खेलने का पूरा इंतजाम एयर कंडीशन एरिया में किया गया है। इस कार्यक्रम की टिकट के दाम 600 रुपये प्रति व्यक्ति है।

बैंगलोर

बैंगलोर में इलेक्ट्रॉनिक सिटी में यहां की सबसे मशहूर डांडिया नाईट मनाई जाती है। यह प्लेस जेपी नगर में मौजूद है। इस इवेंट में जाने के लिए आपको ऑनलाइन टिकट बुकिंग करनी होगी। इस इवेंट की टिकट प्राइस काफी कम है जो 100 रुपये से शुरू हो रही है।

ये भी पढ़ें- प्री-डायबिटीज के शुरुआती संकेतों को समझें, अभी से कर लें कंट्रोल, नहीं तो जिंदगीभर करना पड़ेगा अफसोस

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Dandiyalifestyle news in hindiNavratri 2024navratri dandiya news
Advertisement
Advertisement