खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

New Year 2024: घर पर सेलिब्रेट करना है नया साल? ये हैं 5 Party Ideas

New Year 2024 Party Ideas in Hindi: अगर आप अपने नए साल की शुरुआत घर पर करना चाहते हैं, तो यहां कुछ शानदार आइडियाज दिए गए हैं, जिन्हें आप अपना सकते हैं।
12:38 PM Dec 28, 2023 IST | News24 हिंदी
Advertisement

New Year 2024 Party Ideas in Hindi: नए साल की शुरुआत बस कुछ ही दिनों में होने वाली है, हर कोई नए साल का सिलेब्रेशन शानदार तरीके से करना चाहता है। (New Year Celebration) कई लोग तो पहले से ही अपने प्लान बना लेते हैं, ज्यादातर लोग इस दिन को अपने घर पर अपने फैमिली और रिश्तेदारों के साथ मनाना पसंद करते हैं, लेकिन कई लोग इस दिन को फ्रेंड्स के साथ क्लब्स और बार्स में भी मनाते हैं।

Advertisement

अगर आप अपना नया साल इस बार अपनी फैमिली के साथ घर पर मनाने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ खास आइडियाज लेकर आए हैं, जिससे आप घर पर ही अपने नए साल की पार्टी शानदार (New Year 2024 Party) तरीके से कर सकते हैं। आइए जानते हैं, क्या है वो तरीके जिससे आप अपने इस दिन को यादगार बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- घने कोहरे में आसान होगा सफर, अपनाएं ये 5 सेफ्टी टिप्स 

ये हैं 5 Home Party Ideas:-

Advertisement

थीम पार्टी रखें (Theme Party)

घर पर ही नए साल का जश्न मनाने के लिए थीम पार्टी का आईडिया एकदम बेस्ट रहेगा। आप अपने घर को उस थीम के हिसाब से Decorate कर सकते हैं और अपनी फैमिली के सभी मेंबर्स को उस थीम के हिसाब से Dress पहनने के लिए बोल सकते हैं। साथ ही इस पार्टी में DJ भी ऐड कर लें, जिससे न्यू ईयर पार्टी को डीजे नाइट में तब्दील किया जा सकें। इस तरह से घर पर ही आप एक शानदार पार्टी को प्लान कर सकते हैं।

डिनर प्लान करें (Dinner Plan)

बिना खाने-पीने के तो पार्टी का मजा ही नहीं आ सकता। अगर आप अपना नया साल घर पर ही मना रहे हैं, तो अपने सभी फैमिली मेंबर्स के साथ डिनर प्लान करें, डिनर से लेकर ड्रिंक्स तक अपने बजट के हिसाब से सब प्लान करें। इससे आपकी पार्टी भी हो जाएगी और फैमिली के साथ एक शानदार डिनर का लुफ्त भी उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- सर्दियों में पाना चाहते हैं Glowing Skin? तो अपनाएं 5 गजब के घरेलू नुस्खे 

इंडोर गेम्स खेलें (Indoor Games)

नए साल (New Year 2024) को फैमिली के साथ सेलिब्रेट करने के लिए एक आईडिया इंडोर गेम्स का भी हो सकता है। आप सभी के साथ बैठकर कोई गेम खेल सकते हैं, गेम्स के साथ-साथ कुछ स्नैक्स भी रखें, जिससे गेम खेलते-खेलते खाते भी रहें। इससे सभी फैमिली के लोग एक साथ एन्जॉय कर सकेंगे और नए साल की शुरुआत एक अच्छे तरीके से होगी।

सेल्फी कॉर्नर बनाएं (Selfie Corner)

अगर आप घर पर ही पार्टी कर रहे हैं और कुछ हटके करना चाहते हैं, तो एक सेल्फी कॉर्नर बना सकते हैं। क्योंकि आजकल सेल्फी लेने और फोटो खिंचवाने का चलन चल चुका है। इस कॉर्नर को बनाने के लिए आप बस कोई दीवार को चुनें और उस पर एक बड़ा सा फ्रेम लगा दें, उसमें सेल्फी स्टिक और कलरफुल प्रॉप्स रख दें। इससे आपके गेस्ट में एक अलग सी एक्साइटमेंट बनी रहेगी।

बोनफायर नाइट का करें प्लान (Bonfire Night)

नए साल के दिन हद से ज्यादा सर्दी रहती है, तो ऐसे समय में आप एक बोनफायर का प्लान कर सकते हैं, इसके लिए आपको बस अपने घर की छत पर कुछ सूखी लकड़ियां लेकर आनी होगी और उन्हें एक साथ लगाना होगा। इसके साथ ही आप आसपास बैठने का इंतजाम कर दें और स्नैक्स रख दें, अपनी फैमिली के साथ एक सुकून भरी रात आपके नए साल का जश्न मनाने के लिए एक दम परफेक्ट रहेगा।

(Ultram)

Advertisement
Tags :
New Year 2024New Year eveNew Year party
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement