खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Relationship Tips: संबंध को कमजोर बनाती हैं ये 5 गलतियां, इग्नोर करना पड़ सकता है भारी!

Relationship tips: प्यार एक अलग अहसास होता है। कई बार रिश्ते में प्यार होने के बावजूद भी ब्रेकअप हो जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किन गलतियों के कारण आपका ब्रेकअप हो सकता है।
01:47 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
relationship tips
Advertisement

Relationship tips: प्यार बहुत खूबसूरत अहसास होता है। हर कोई चाहता है कि उसके पास कोई ऐसा व्यक्ति हो जिससे वो अपने दिल की बात शेयर कर सके। ऐसे में हर कोई एक ऐसे व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में आना चाहता है जो उनका सम्मान कर सके और उनसे प्यार कर सके। लेकिन कई बार रिश्ते में प्यार और सम्मान होने के बाद भी ब्रेकअप हो जाता है। अब सवाल ये उठता है कि रिलेशनशिप में प्यार होने के बाद भी ऐसी क्या चीजे है जिनकी वजह से रिश्ते में दरार आने लगती है। आइए जानते हैं।

Advertisement

बात-चीत न करना

कपल्स के बीच कम्युनिकेशन गैप होने से भी कई बार ब्रेकअप हो जाता है। एक रिश्ते में बातचीत होना बहुत जरूरी है, अगर दोनों पार्टनर आपस में बात नहीं करेंगे, अपनी फिलिंग शेयर नहीं करेंगे तो इससे कपल के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

एक दूसरे को नजरअंदाज करना

रिलेशनशिप में आने के बाद कई बार कपल्स एक दूसरे को नजरअंदाज करने लगते हैं। पार्टनर एक दूसरे को समझते नहीं हैं।  उन्हें लगने लगता है कि अब हम साथ हैं और आगे भी साथ रहेंगे इसलिए कई बार वो अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाना बंद कर देते हैं।

ये भी पढ़ें- Friendship Marriage: समझौते की शादी है बड़ी खास, न बच्चे करने की टेंशन ना घर का बोझ उठाने की च‍िंंता

Advertisement

लड़ाई न सुलझाना

कई बार कपल्स के बीच जब बहस या लड़ाई होती है तो वो ज्यादा लड़ाई न हो इसके लिए चुप हो जाते हैं और उस टॉपिक पर बात नहीं करते हैं, लेकिन ऐसा करना बहुत गलत है। ये लंबे समय के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

इमोश्नल और फिजिकल सपोर्ट की कमी होना

एक रिश्ते को मजबूत करने के लिए इमोश्नल और फिजिकल सपोर्ट होना बेहद जरूरी है। अगर रिलेशनशिप में दोनों में से एक में भी कमी आने लग जाए तो भी संबंध खराब होने लगते हैं।

अपने पार्टनर को समय देना

आजकल लोग रिलेशनशिप में आ तो जाते हैं लेकिन जब समय देने की बात आती है तो वो अपने कदम पीछे कर लेते हैं। वो सब करते हैं जैसे ऑफिस का काम करना, दोस्तों के साथ घूमना, पार्टी करना आदि लेकिन जब बात अपने पार्टनर को समय देने की आती है तो वो पीछे हट जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: इन 4 तरीकों से पता करें कि आपका पार्टनर आपको दे रहा है धोखा या नहीं?

Advertisement
Tags :
healthy relationship tipsLifestylelifestyle newsRelationship Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement