whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Relationship Tips: लड़कियों से ज्यादा शातिर होते हैं लड़के! रिलेशनशिप के नाम पर ऐसे करते हैं खेला 

Relationship: एक कपल का रिश्ता दोनों के आधार पर बनता है। उसमें एक पार्टनर की लापरवाही भी रिश्ते को खराब करने में सफल हो जाती है। यह काम अक्सर लड़कों का होता है। कुछ लड़के हमेशा लड़कियों के दिमाग के साथ ऐसा खेल खेलते हैं कि समझना ही मुश्किल हो जाता है। अगर आपको भी इस बारे में जानना है तो पढ़ें हमारी ये रिपोर्ट
04:29 PM Aug 30, 2024 IST | News24 हिंदी
relationship tips  लड़कियों से ज्यादा शातिर होते हैं लड़के  रिलेशनशिप के नाम पर ऐसे करते हैं खेला 
Cunning boyfriend

Relationship: किसी भी रिश्ते में दोनों लोगों की बराबर भागीदारी होती है। अगर एक पार्टनर रिश्ते को बनाए रखने में अपनी सहभागिता कम दिखाता है, तो वह आपको धोखा दे सकता है। ऐसा अक्सर लड़कों में देखा जाता है। वे फीमेल पार्टनर से जितनी उम्मीद रखते हैं, उससे बहुत कम खुद उन बातों को अपनाते हैं। लड़के अक्सर लड़कियों के साथ एक दिमागी खेल खेलते हैं, जो लड़कियों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। कैसे परखें उन्हें?

ये 4 दिमागी खेल खेलते हैं लड़के, अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो अभी संभल जाएं

हॉट एंड कोल्ड रिलेशन

इसका मतलब होता है रिश्ते की वो कड़ी जहां लड़के हमेशा कभी बहुत अच्छे तो कभी बहुत अजीब व्यवहार रखते हैं। लड़के कभी-कभी एक पल में इतना प्यार दिखाते हैं कि आपको लगेगा उनसे बेहतर कोई और नहीं है। तो अगले सेकंड वो ऐसा दिखाते हैं कि आपको जानते तक नहीं हैं। ऐसी स्थितियां कई बार महिला की भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं। ऐसा व्यवहार कई बार रिश्ते के बीच दरार भी पैदा कर देता है।

ये भी पढ़ें-  Office Romance सही है या गलत? जानें इसके फायदे-नुकसान और किन बातों का रखें ख्याल

जलन की भावना

अक्सर लड़के लड़कियों को परखने के लिए जलन का खेल खेलते हैं। इसमें वो आपकी असुरक्षाओं का खेल खेलते हैं। जैसे- अपनी किसी आकर्षक सहकर्मी या दोस्त के प्रति ज्यादा केयर दिखाना, आपके सामने उनकी ज्यादा बड़ाई या चिंता करना। इसके जरिए वो ये पता करते हैं कि आपकी इस पर क्या प्रतिक्रिया होगी। ये एक प्रकार का मैनिपुलेटिव बिहेवियर भी होता है।

mind games in relationship

mind games in relationship

छू मंतर हो जाना

छू मंतर हो जाने का मतलब है गायब हो जाना। कुछ लड़कों की आदत होती है किसी रिश्ते के बीच से अचानक गायब हो जाना या फिर अपना कनेक्शन काट लेना। इस तरह के लड़के खुद कुछ समय बाद पूरी तैयारी के साथ रिश्ते को वापस जिंदा करने या फिर कहें पैचअप करने की कोशिश करते हैं। अगर उनसे सवाल किए जाते हैं, तो उनके पास पूरी सफाई होती है कि कब, क्या, कैसे हुआ, वो क्यों अचानक गायब हो गए थे। ऐसे लड़के आपकी वफादारी देखते हैं कि आप उनके प्रति कितना लगाव रखती हैं।

मिक्स्ड बिहेवियर

इस केस में लड़के आपको मिश्रित भावनाएं दर्शाते हैं। ये लोग ऐसे संकेत देते हैं कि आपके साथ हैं और शायद नहीं भी हैं। इस तरह के लड़के बोलते कुछ हैं और करते कुछ हैं। वे अपनी खुद की बातों पर स्वयं खरे नहीं उतर पाते हैं। इन लड़कों की बोली ऐसा दिखाती है कि उन्हें एक कमिटेड रिश्ता चाहिए, लेकिन हरकतें ऐसी होती हैं जो भ्रम और शक की भावना को पैदा कर देती हैं। ऐसा शक को समझें न समझा जाए।

अगर आप भी किसी ऐसे लड़के के आसपास हैं, तो उनसे रिश्ता बनाए रखने से पहले उनके बारे में सबकुछ जान लें क्योंकि ये लोग बड़े ही शातिर होते हैं।

ये भी पढ़ें- क्या आपका पार्टनर भी आपके साथ करता है ऐसी हरकतें? 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो