खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ब्रेकअप के बाद सच्चे प्यार को पहचानने में हो रही है परेशानी, तो अपनाएं ये 5 टिप्स

Relationship Tips: किसी भी रिलेशनशिप को भुला पाना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है। इसी वजह से ब्रेकअप से उबरने में कुछ लोगों को बहुत ज्यादा समय लगता है। हालांकि इसके चक्कर मे वो सच्चे प्यार को पहचान नहीं पाते। आज हम आपको 5 ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको पता चल जाएगा कि आपको दोबारा प्यार हुआ है या नहीं।
04:13 PM Feb 29, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद व्यक्ति पूरी तरह से टूट जाता है और उसे दोबारा फिर कभी प्यार करने से डर लगता है। उसके मन में कई सवाल होते हैं कि कहीं इस बार भी उसका दिल तो टूट नहीं जाएगा और वो प्यार से दूर-दूर भागता है। लेकिन ये जरूरी नहीं है कि अगर किसी व्यक्ति का एक बार दिल टूटा है तो फिर से उसके साथ ऐसा ही हो, क्योंकि प्यार एक ऐसा सुखद एहसास है जो दोबारा भी हो सकता है और सच्चे वाला भी हो सकता है। बस उसे समझने की जरूरत है।

Advertisement

किसी भी रिलेशनशिप में प्यार बहुत जरूरी है। अगर रिश्ते में प्यार नहीं होता है तो वो बोझ लगने लगता है। हालांकि किसी भी रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। दोस्ती में जहां केयरिंग की फीलिंग होती है तो वहीं प्यार में दो लोग एक कमिटमेंट में बंध जाते हैं, जिसमें वो साथ रहने से लेकर जीने-मरने की कसमें खाते हैं। आज हम आपको 5 ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे, जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपका प्यार सच्चा है या नहीं।

ये भी पढ़ें- वो 3 संकेत, जो बताएंगे दोस्त ही आपका प्यार है, कंफ्यूज हैं तो देख लें आजमाकर

जरूरत से ज्यादा केयर करना

अगर आपका पार्टनर आपकी जरूरत से ज्यादा केयर करने लगे तो समझ जाइए कि वो आपसे प्यार करने लगा है, क्योंकि जब इंसान किसी से प्यार करता है तो वो उसे तकलीफ में नहीं देख सकता। इसके अलावा जब व्यक्ति प्यार में होता है तो वो अपने साथी को हर परेशानी से बचाने के बारे में सोचता है।

Advertisement

हर पल उसी का ख्याल आना

जब व्यक्ति प्यार में होता है तो वो हर समय उसी एक इंसान के बारे में सोचता है। अगर आपको भी इसी बात की चिंता रहती है कि आपके पार्टनर ने खाना खाया या नहीं, वो खुश है या नहीं। अगर हां, तो समझ जाइए कि आपको प्यार हो गया है।

अकेलेपन का एहसास 

प्यार में पागल व्यक्ति को हर समय अपने पार्टनर की ही याद आती है। यहां तक की उसे अपनों के बीच भी उसी की कमी खलती है। वो एक भी पल उसके बिना नहीं रह पाता। अगर आपको भी अपनों के बीच अकेलेपन का एहसास हो रहा है तो ये कहीं न कहीं इशारा ही है कि आपको प्यार हुआ है।

जलन होना

किसी भी रिलेशनशिप की शुरुआत दोस्त से होती है। लेकिन दोस्ती में कभी भी जलन नहीं होती। आपको अपने दोस्त को किसी और के साथ देखकर बुरा नहीं लगता। लेकिन प्यार का पहला कदम ही जलन होता है। आप जिस से भी प्यार करते हो अगर आप उसे किसी और के साथ नहीं देख सकते। यहां तक की आपको उसका किसी और व्यक्ति से बात करना भी अच्छा नहीं लगता। तो ये सच्चे प्यार का संकेत है।

फिर से विश्वास करना

ब्रेकअप के बाद व्यक्ति टूट जाता है और वो आसानी से फिर कभी किसी पर विश्वास नहीं कर पाता। लेकिन जब आप फिर से बिना कुछ समझे सामने वाले व्यक्ति पर विश्वास करने लग जाओ। उसे अपनी हर छोटी-छोटी बात कहें बिना नहीं रह सको तो समझ जाना चाहिए कि आपको प्यार हुआ है।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: पार्टनर के साथ रहते हुए भी महसूस करते हैं अकेलापन? तो ये 4 टिप्स आ सकते हैं काम

Advertisement
Tags :
BreakupCouple Relationship Tipslifestyle newsRelationship Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement