होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फिजिकल रिलेशन के बाद मिलें ये 5 संकेत तो बदल लें पार्टनर, वरना बीमारी घेर लेगी आपको

Relationship Tips: रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर को खुश रहने का हक है। हालांकि, जब भी रिलेशनशिप की बात आती है, तो दिमाग में एक ही ख्याल आता है कि रिश्ता सिर्फ भावनाओं पर आधारित है। अगर फीलिंग्स खत्म हो रही हैं, तो रिश्ता भी खत्म हो जाना चाहिए। मगर ऐसा नहीं है, हमारा शरीर भी कई बार हमारे पार्टनर को रिजेक्ट करता है। जानिए कैसे और क्या संकेत होते हैं?
12:14 PM Sep 23, 2024 IST | Namrata Mohanty
ऐसे संकेत दिखें तो समझ जाइए आपका शरीर कर रहा है पार्टनर को रिजेक्ट
Advertisement

Relationship Tips: कहते हैं फिजिकल रिलेशनशिप या संबंध बनाने के बाद रिश्ता गहरा हो जाता है, मगर ऐसा नहीं है क्योंकि कई बार हमारा शरीर ऐसे संकेत देता है जो साफ-साफ इशारा करते हैं कि हमारी बॉडी हमारे पार्टनर को रिजेक्ट कर रही है। मगर कैसे होते हैं ये संकेत?, क्या सभी के साथ होता है ऐसा?

Advertisement

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी रिलेशनशिप में होने के बाद भी खुद को खाली और अकेला महसूस करते हैं। हम अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, लेकिन हमारा शरीर नहीं। अक्सर हम अपने पार्टनर के आसपास खुश रहते हैं मगर अस्वस्थ भी रहते हैं। इसका कारण क्या है? हम कैसे इन बातों का पता लगा सकते हैं? जानिए इस रिपोर्ट में...

ये भी पढ़ें- ब्रेकफास्ट के बाद ब्रश? जानें क्या है इस पर एक्सपर्ट की राय 

शारीरिक संबंध के बाद ऐसी चीजें होना किस बात का इशारा है?

शारीरिक संबंध को पॉजिटिव माना जाता है। कहते हैं, संबंध बनाने के बाद तनाव और थकावट दूर होती है। लेकिन कुछ लोगों के साथ इसके विपरीत परिस्थिति बनती है। कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने के बाद सेहत और शरीर दोनों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जैसे:-

Advertisement

 

प्यार सिर्फ फीलिंग्स का खेल नहीं

बता दें कि किसी से प्यार करना गलत नहीं है, मगर प्यार सिर्फ मन और दिल का खेल नहीं है। कई बार हमारा शरीर भी कुछ चीजों को एक्सेप्ट नहीं कर पाता जो कि हमारे पार्टनर से जुड़ी होती हैं। रिलेशनशिप में फिजिकल रिलेशन की भी अपनी अलग अहमियत होती है।

ये भी पढ़ें- चाय नहीं, कॉफी है भारतीयों की पहली पसंद! जानें 1 कप पीने के 5 फायदे

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Couple Relationship Tipshealthy relationship tipslifestyle news in hindiRelationship Tips
Advertisement
Advertisement