खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कहीं आपके दोस्तों को भी तो नहीं होती आपसे जलन? करनी है पहचान तो ये 5 तरीके आंएगे काम

Signs of jealous person: किसी के प्रति जलन होना बहुत बुरी आदत है। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे तरीके बताएंगे जिनसे आप पहचान सकते हैं कि कौन आपसे जलता है।
05:09 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
sign someone is jealous of you
Advertisement

Signs of jealous person: जलन की भावना होना एक बहुत बुरी आदत है। हमें अक्सर ऐसा लगता है कि जो लोग हमें अच्छा नहीं मानते वही हमसे जलते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। कई बार आपके दोस्त भी आपसे या आपकी तरक्की से जलते हैं। कई बार जो लोग ऐसा दिखाते हैं कि वह आपके दोस्त हैं वो भी आपके प्रति जलन की भावना रखते हैं। ऐसे लोगों की सही पहचान होना बेहद जरूरी है। तो आइए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जिनसे आप पहचान सकते हैं कि सामने वाला व्यक्ति आपसे जलता है कि नहीं।

Advertisement

स्पोर्ट न करना

अगर कोई व्यक्ति या आपका कोई दोस्त आपकी खुशी में शामिल नहीं होता है या आपकी तरक्की से खुश नहीं होता है तो समझ जाइए कि वो इंसान आपसे जलता है।

ये भी पढ़ें- इन 5 क्वालिटी से होती हैं लड़कियां इम्प्रेस, क्या आप में है ये तीसरी खासियत!

Advertisement

आपके पीठ पीछे आपकी बुराई करना

जरूरी नहीं जो व्यक्ति आपके सामने आपसे अच्छे से बात कर रहा हो वो आपका मित्र हो। कुछ ऐसे व्यक्ति भी होते हैं जो आपके सामने कुछ और होते हैं औप पीठ पीछे कुछ और होते हैं। ये लोग आपके पीछे आपकी बुराई करते हैं।

निगेटिव कमेंट्स करना

अगर कोई इंसान आपका बात-बात पर मजाक बनाता है और फिर ऐसा दिखाता है कि वो मजाक कर रहे हैं तो ऐसे व्यक्ति भी आपके प्रति जलन की भावना रखते हैं।

कम्पटीशन की भावना होना

जब कोई व्यक्ति आपसे जलता है तो वो आपको अपने कम्पटीशन की तरह लेता है। वो हर हमेशा आपसे आगे बढ़ने की सोचते हैं और चाहते हैं कि आप आगे न बढ़ सकें।

नकल उतारना

जब कोई व्यक्ति आपकी कॉपी करता हो तो समझ जाइए कि वह आपसे जलते है। ऐसे व्यक्ति हमेशा आपकी स्टाइल, आपका काम, आपके आइडियाज कॉपी करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: इन 4 तरीकों से पता करें कि आपका पार्टनर आपको दे रहा है धोखा या नहीं?

Advertisement
Tags :
LifestyleLifestyle and Relationshiplifestyle newsRelationship Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement