ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करें दूध से बने ये 3 घरेलू फेस पैक, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो!

Skin Care Tips: कच्चे दूध से बनाए ये फेस पैक चेहरे पर लगाने से स्किन पर नैचुरल निखार आता है, साथ ही ये घरेलू फेस पैक्स दाग-धब्बे और कालेपन को भी दूर करते हैं।

featuredImage
Skin Care Tips

Advertisement

Advertisement

Skin Care Tips: फेस के डार्क स्पॉट्स, कालापन, पिगमेंटेशन और टैनिंग की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग महंगे-महंगे स्किनकेयर प्रोडक्ट्स खरीदते हैं। लेकिन क्या ये सभी के लिए काम करते हैं? मार्केट में मिलने वाले स्किनकेयर प्रोडक्ट्स स्किन के प्रकार के अनुसार तो बनाए जाते हैं, लेकिन ये सभी को शायद ही सूट करते हैं। इन चीजों का ज्यादा लंबे समय तक इस्तेमाल करना भी सही नहीं होता। ये आपकी स्किन को ज्यादा डैमेज कर सकते हैं। आप घर पर कच्चे दूध की मदद से ये 3 फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। इन्हें बनाना भी आसान होता है और इनके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं।

इन तीन कच्चे दूध से बने होम मेड फेस पैक्स से चमकाएं चेहरा

दूध एक पौष्टिक फूड आइटम है। इसे लोग खाने में तो इस्तेमाल करते हैं। हम आपको कच्चे दूध की मदद से फेस का ग्लो बढ़ाने का तरीका बता रहे हैं। ये तीन आसान से घरेलू नुस्खे आपके काफी काम आएंगे।

शहद, केला, कच्चा दूध का फेस पैक

केले में पोटेशियम, विटामिन सी होता है, शहद नेचुरल मॉइश्चराइजर है। ये सभी चीजें स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करती हैं। दूध से डेड स्किन साफ होती है। केले के फेस पैक को हर स्किन टाइप के लोग यूज कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको 1 केला मैश करके 2-3 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद के साथ मिलाकर चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाना होगा। 10 मिनट बाद सादे पानी से फेस वॉश कर लें।

ये भी पढ़ें-  गर्दन पर परफ्यूम स्प्रे करने से काली होगी त्वचा? क्या कहते हैं स्किन एक्सपर्ट

दूध, बेसन और हल्दी का फेस पैक

बेसन प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होता है। ये काले धब्बे, मुंहासे और एंटी-एजिंग प्रॉब्लम की समस्याओं को निपटाने में अहम भूमिका निभाता है। इसके अलावा, हल्दी एंटीबैक्टीरियल होती है जो स्किन के इंफेक्शन को दूर करती है और त्वचा में निखार लाती है। इस पैक को बनाने के लिए तीनों चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाना होगा। आप इसे रोजाना फेसवॉश की जगह भी यूज कर सकते हैं।

Milk Skincare tips

मिल्क पाउडर वाला फेस पैक

इस फेस पैक की मदद से कॉम्बिनेशन स्किन वाले लोगों की त्वचा पर ग्लो बढ़ेगा। इससे पिंपल्स की समस्या भी दूर होगी, साथ ही अगर खुजली महसूस होती है तो उससे भी राहत मिलेगी। इसे बनाने के लिए आपको मिल्क पाउडर, नींबू का रस और दही को मिक्स करना होगा। ये फेस पैक बाकी पैक्स से थोड़ा ज्यादा गाढ़ा होता है। कॉम्बिनेशन स्किन वाले लोग इसे इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।

ये भी पढ़ें- कहीं आप तो नहीं कूड़ा समझकर फेंकते हैं आंवले के बीज? आज ही अपना लें ये ट्रि‍क

Open in App
Tags :