चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Street food lovers: छोड़ें बाहर क्यों जाना घर पर ही बनाएं लाजवाब Aloo Tikki, परफेक्ट रेसिपी है ये

04:00 PM Jan 27, 2023 IST | Nitin Arora
Advertisement

Street food lovers: कई Foody लोगों के लिए आलू टिक्की स्पेशल है। भारत में टिक्की लगभग हर कार्यक्रम में मौजूद रहती है। इसको बहुत शौक से खाया जाता है। वहीं, ये बन भी जल्दी जाती है। जब आपको आरामदायक भोजन चाहिए हो तो इसे घर पर ही बनाया जा सकता है।

Advertisement

इसे चटपटी चाट के रूप में परोसें, अपने बर्गर में कुरकुरे पैटी के रूप में इसका आनंद लें या बस इसे एक चुटकी चाट मसाला के साथ एक गर्म कप चाय के साथ लें, आलू टिक्की लगभग हर किसी के साथ जादू बिखेरती है।

आलू टिक्की में उपयोग की जाने वाली सामग्री भारतीय रसोई में आसानी से उपलब्ध होती है – ये आमतौर पर आलू, ब्रेड क्रम्ब्स, हरी मटर, छोले, मसाले और जड़ी-बूटियां से लेस होती है। बच्चों और वयस्कों के बीच समान रूप से पसंदीदा और अक्सर चटनी या सॉस के साथ इसे परोसा जाता है। वहीं, पूरी तरह से कुरकुरी आलू टिक्की बनाना एक मुश्किल काम हो सकता है अगर सही तरीके से न बनाया जाए तो। तब यह टिक्की गीली और चिपचिपी हो सकती है।

और पढ़िए –  ‘राजमा’ स्वाद के साथ देता है कई सारे फायदे, अब ‘Rajma Rice’ खाने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

Advertisement

परफेक्ट आलू टिक्की बनाने के लिए टिप्स और ट्रिक्स

और पढ़िए – छोड़ें बाहर क्यों जाना घर पर ही बनाएं लाजवाब Aloo Tikki, परफेक्ट रेसिपी है ये

ये टिप्स और ट्रिक्स आपको परफेक्ट आलू टिक्की बनाने में मदद करने के लिए निश्चित हैं। तो, अगली बार जब आप कुछ स्वादिष्ट आलू टिक्की खाने के मूड में हों, तो बस इन सरल चरणों का पालन करें और आपके पास कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट स्नैक होगा।

और पढ़िए –  हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Valium)

Advertisement
Tags :
Aloo Tikki at homeAloo Tikki at home recipeAloo Tikki loversHomemade Potato TikkiHomemade Potato Tikki recipeperfect recipe of Aloo TikkiStreet food loversStreet food recipetikki kaise banayeTikki recipe in hindiआलू टिक्कीआलू टिक्की घर पर बनाएंघर की आलू टिक्की
Advertisement
Advertisement