खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वो टॉप 5 देश जहां हर भारतीय बिना वीजा के कर सकता है यात्रा

Top five countries to visit visa free entry for Indian : हम यहां पांच ट्रैवल हॉटस्पॉट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप बिना वीजा के यात्रा कर सकते हैं, साथ ही हम यह भी बताएंगे कि आप बिना वीजा के कब तक वहां पर रहकर ट्रैवलिंग का आनंद उठा सकते हैं।
12:42 AM Nov 04, 2023 IST | Pratyaksh Mishra
Advertisement

Top five countries to visit visa free entry for Indian : ट्रैवल करना हर किसी को अच्छा लगता है, इससे आप दुनिया तो घूमते ही हैं साथ ही आपकी जानकारी में भी वृद्धि होती है। दुनिया भर में यात्रा करना बहुत आसान है, आपको वीजा संबंधी परेशान करने वाली परेशानियों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। हाल ही में थाईलैंड सरकार ने 10 नवंबर से मई 2024 तक भारतीय पर्यटकों के लिए बिना वीजा के यात्रा करने की घोषणा की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें – हमास का हमला याद रखेगा इजराइल…’, हिजबुल्लाह ने उगला जहर, कहा- पश्चिमी देशों को मिलेगा बड़ा झटका

2023 के लिए हेनले एंड पार्टनर्स के नवीनतम पासपोर्ट सूचकांक के अनुसार, भारतीय पासपोर्ट धारकों के पास अब बिना वीजा समस्या के 57 देशों की यात्रा करने का टिकट है, हम यहां पांच ट्रेवल हॉटस्पॉट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप बिना वीजा के ट्रैवल कर सकते हैं, साथ ही हम यह भी बताएंगे कि आप कब तक वहां पर रहकर यात्रा का आनंद उठा सकते हैं।

मॉरीशस: हिंद महासागर का गहना, मॉरीशस, अपने प्राचीन सफेद रेत वाले समुद्र तटों, नीले लैगून और जीवंत मूंगा चट्टानों के लिए जाना जाता है। भारत सहित 100 से अधिक देशों के पासपोर्ट धारक 90 दिनों के लिए फ्री वीजा का आनंद ले सकते हैं।

Advertisement

भूटान: भारत से निकटता के कारण, भूटान की यात्रा करना आसान है। सात दिन या उससे कम समय तक चलने वाली ट्रैवलिंग के लिए यहां पर वीजा की आवश्यकता नहीं होती है। आपको बस एक वैध पासपोर्ट या पहचान का वैकल्पिक रूप चाहिए होता है।

मालदीव: मालदीव ट्रेवल के शौकीन लोगों के लिए ऐसी जगह है जहां पर आप 90 दिनों तक बिना वीजा के शानदार रिसॉर्ट में रहने का आनंद ले सकते हैं।

तंजानिया: पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया, किलिमंजारो राष्ट्रीय उद्यान आकर्षक समुद्र तटों जैसे प्रतिष्ठित स्थलों का घर कहा जाता है। यहां हर भारतीय नागरिक ट्रैवल करने का आनंद ले सकता है, बता दें कि यहां पर आने की तारीख से 90 दिनों तक रहने की अनुमति मिलती है।

इंडोनेशिया: अपने विरासत स्थलों और विशाल समुद्र तटों के लिए जाना जाने वाला यह दक्षिण पूर्व एशियाई रत्न भारतीय यात्रियों के लिए पर वीजा प्रदान करता है, जो एक महीने के लिए वैध है।

(https://www.kambioeyewear.com)

Advertisement
Tags :
free visa visitIndianIndonesiaMaldivesMauritiustanzaniaThailand
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement