चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 6 गलतियों की वजह से रिश्ते में आती है दरार, खत्म होने लगता है प्यार

Relationship Tips: किसी भी रिलेशनशिप को स्ट्रांग तभी बनाया जा सकता है, जब उसमें विश्वास होता है। प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़े हर एक रिश्ते में विश्वास होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको 6 ऐसे कारण के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से रिश्ते में मौजूद विश्वास खत्म हो जाता है।
04:07 PM Jun 03, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Relationship Tips: रिलेशनशिप में विश्वास होना बहुत जरूरी है। यह किसी भी रिश्ते की नींव होता है। विश्वास की डोर से हर एक रिश्ता बंधा होता है। अगर एक बार भरोसा टूट जाता है, तो फिर से इसे जोड़ने में बहुत समय लगता है। अगर आपको कोई रिश्ता लंबे समय तक बनाए रखना है, तो इसके लिए जरूरी है कि रिश्ते में भरोसा हो। चलिए जानते हैं उन 6 बड़े कारणों के बारे में, जिसकी वजह से विश्वास की नींव टूट सकती है।

Advertisement

बातें

कोई भी रिश्ता तभी तक मजबूत रहता है, जब उसमें दोनों पार्टनर के बीच बातें हो। जब आप पार्टनर से बात नहीं करते हैं, तो इससे गलतफहमियां पैदा होने लगती हैं। जब गलतफहमी बढ़ती है, तो इससे शक पैदा होने लगता है और विश्वास की नींव कमजोर होने लगती है।

ये भी पढ़ें- रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपनाएं ये ज्योतिष टिप्स, कभी नहीं आएगी दूरियां!

Advertisement

झूठे वादे

अगर आप किसी से कोई वादा करते हैं, तो उसे पूरा जरूर करें। झूठे और अधूरे वादे से विश्वास डगमगाने लगता है। इसके अलावा इससे सामने वाले के मन मे आपके लिए खटास भी आ सकती है।

धोखा

अगर आप किसी को धोखा देते हैं, तो इससे उनके साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है। झूठ बोलने की आदत, तोड़-मरोड़कर बातें करना व बताना या किसी की ज्यादा बुराई करना, इस सब से रिश्ता कमजोर होने लगता है।

समझ की कमी

अगर आप किसी व्यक्ति को समझते नहीं हैं या उनको समझने की कोशिश नहीं करते हैं, तो ऐसे में उनके साथ आपका रिश्ता मजबूत नहीं बन सकता है। सामने वाले व्यक्ति के साथ अगर आपका रिश्ता अच्छा नहीं है, तो ऐसे में वहां पर विश्वास होना मुश्किल हो जाता है।

जवाबदेही की कमी

एकतरफा रिश्ता कभी भी ज्यादा समय तक टिकता नहीं है। अगर आप अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सामने वाला व्यक्ति उसका सही से जवाब नहीं देता है या बात-बात पर बहाने बनाने लगता है, तो इससे विश्वास की नींव डगमगाने लगती है।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: पराए मर्द पर दिल हार बैठी है पत्नी, इन 5 तरीकों से बचाएं रिश्ते को

Advertisement
Tags :
healthy relationship tipsRelationship Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement