होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Handbag psychology: क्या कहता है आपका हैंडबैग, यहां समझे साइकोलॉजी

Handbag psychology: आज के समय में हैंडबैग रखना सभी पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आपका हैंडबैग आपके व्यक्तित्व को किस तरह से जाहिर करता है। हर किसी का हैंडबैग उसकी फीलिंग्स और उसकी सोच को दर्शाता है।
10:44 AM Oct 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Handbag psychology
Advertisement

Handbag psychology: हैंडबैग पुराने समय से ही हमारे फैशन का अहम हिस्सा रहा है। आप जो भी पहनते हैं, सिर्फ वो ही एक्सेसरीज में नहीं आता है, बल्कि आपका हैंडबैग भी इसी एक्सेसरीज में शामिल है। आपका हैंडबैग आपके व्यक्तित्व, लाइफस्टाइल और आपकी फीलिंग्स के बारे में बताता है। ऐसा माना जाता है कि हम जैसे होते हैं हमारे पास चीजें भी वैसी ही होती हैं। यहां जानते हैं कि आपका हैंडबैग किस तरह से आपकी फिलिंग्स और साइकोलॉजी को जाहिर करता है।

Advertisement

मिनिमलिस्ट का हैंडबैग

अगर आपकी पसंद का हैंडबैग एक स्लीक, मिनिमलिस्टिक पीस है, तो ये बताता है कि आप एक सिंपल लाइफ जीना पसंद करते हैं। मिनिमलिस्ट ज्यादा अट्रैक्टिव नहीं होते हैं, ये सुंदर और सिंपल दिखते हैं। अक्सर वो लोग इसे चुनते हैं, जिन्हें ज्यादा दिखावा और शानो शौकत पसंद नहीं होती है। ऐसे लोग लिमिटेड चीजों के साथ खुश रहना पसंद करते हैं। साथ ही यह अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट रहते हैं।

ये भी पढ़ें: डबल धमाल! दिवाली-हैलोवीन करना है साथ-साथ सेलिब्रेट, 7 आसान टिप्स करें फॉलो

डिजाइनर बैग

एक डिजाइनर हैंडबैग सिर्फ पैसे को ही नहीं दर्शाता है ये आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान का भी प्रतीक होता है। जो लक्जरी हैंडबैग रखते हैं, वे अक्सर ऐसे व्यक्ति होते हैं जो गुण और आर्ट को महत्व देते हैं। यही नहीं उनका हैंडबैग ये जाहिर करता है कि वह कौन हैं और किस पोजीशन पर खड़े हैं और साथ ही यह भी बताता है कि वे अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को कैसे कंट्रोल करते हैं।

Advertisement

ओवरसाइज टोट बैग

ओवरसाइज टोट बैग उन लोगों को पसंद आता है, जो किसी भी परिस्थिति के लिए पहले से ही तैयार होते हैं। ऐसे व्यक्ति मल्टी टैलेंटेड होते हैं और हर समय अपने साथ सभी जरूरत की चीजें रखना पसंद करते हैं। इन्हें हर चीज में ऑप्शन रखना पसंद होता है। साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि उस व्यक्ति के पास किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है।

क्रॉसबॉडी बैग

क्रॉस बॉडी बैग रखना वह पसंद करते हैं जिन्हें अपनी लाइफ आसानी से और सुविधा के साथ जीना अच्छा लगता है। ऐसे व्यक्ति बोझ उठाना पसंद नहीं करते और अपने हाथों को फ्री रखना चाहते हैं। यह बैग ऐसे व्यक्ति के लिए एकदम सही है, जो हमेशा चलते रहते हैं और चीजों को हल्का रखना पसंद करते हैं। इस तरह के लोग टैलेंटेड और फ्री माइंडेड होते हैं।

कलरफुल बैग

कलरफुल बैग उन लोगों को पसंद आता है जो खुद को फैशन के माध्यम से दूसरों के सामने अपने व्यक्तित्व को जाहिर करना चाहते हैं। ऐसे व्यक्ति क्रिएटिव दिमाग और सबके साथ खुलने मिलने वाले लोगों में से एक होते हैं। वह कभी भी किसी भी तरह का चैलेंज लेने से नहीं डरते हैं। यह बैग किसी भी व्यक्ति को भीड़ से अलग करता है। साथ ही इस तरह के बैग रखने वाले व्यक्ति खुले विचारों और एनर्जी से भरे हुए होते हैं।

ये भी पढ़ें: धनतेरस पर खरीदें ये 5 चीजें, धन के साथ-साथ सेहत में भी होगा सुधार!

Open in App
Advertisement
Tags :
lifestyle newsTYpes of handbags
Advertisement
Advertisement