खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जवानी में बाल क्यों हो रहे सफेद? जानें Dr. Gaurang Krishna से इसके पीछे की वजह

White Hair Causes: आजकल कम उम्र में सफेद बालों की समस्या हर किसी में देखने को मिल जाती है और ज्यादातर इस चीज से सभी परेशान रहते हैं। खासकर युवाओं में यह ज्यादा होता है, लेकिन कम उम्र में बालों का सफेद होने के पीछे क्या कारण है? इसपर क्या कहते हैं डॉक्टर, आइए जानें। 
08:14 PM Mar 17, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

White Hair Causes: कम उम्र में सफेद बाल हो रहे हैं? क्या कलर करने से होते हैं सफेद बाल या कहीं कोई गंभीर बीमारी तो नहीं? ऐसे ही कई सवाल आपको परेशान तो करते होंगे। आजकल जवानी में ही युवा बूढ़े लगने लगते हैं, क्योंकि वो सफेद बालों की समस्या से जूझते हैं।  सफेद बाल होने की वजह बिगड़ती लाइफस्टाइल, खराब खानपान, भरपूर नींद न होने के कारण ये समस्याएं होने लगती है। देखा जाए तो कम उम्र में बालों का व्हाइट होना नॉर्मल है, लेकिन फिर भी हेल्दी हेयर आपकी पहचान भी होते हैं, तो इनका ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

Advertisement

सफेद बालों के पीछे भी कई कारण माने जाते हैं। खराब जीवनशैली के अलावा ये समस्या जेनेटिक भी होती है और खानपान के लिहाज से जब बॉडी में विटामिन, जिंक के साथ-साथ कई पोषक तत्वों की कमी होने लगती है, तो भी जवानी में आपके बाल सफेद होना शुरू हो जाते हैं। आपके मन में भी ये सवाल आता ही होगा कि क्या सफेद बाल फिर से काले हो सकते हैं या नहीं। कोई बीमारी के कारण तो ऐसा नहीं होता है, ऐसे ही कई सवालों के जवाब दे रहे हैं, डॉक्टर गौरांग कृष्ण-

Advertisement
Tags :
Cause of white Hairlifestyle news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement