होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

White Poha Recipe: जैकी दादा को खूब भाता है सफेद पोहा, ट्राई करने के लिए नोट करें ये सुपर ईजी रेसिपी

White Poha Recipe: पोहा एक फेमस इंडियन ब्रेकफास्ट है। इसे बनाना जितना आसान है ये उतनी ही फायदेमंद डिश भी है। आपने पोहे के कई वर्जन खाएं होंगे लेकिन कभी सफेद पोहा खाया है? यहां सीखें बनाने का आसान तरीका।
05:19 PM Oct 16, 2024 IST | Namrata Mohanty
White Poha
Advertisement

White Poha Recipe: जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता है। उन्होंने लंबे समय तक अपनी एक्टिंग से लोगों को दिल जीता है। आजकल जैकी दादा किसी और कारण से फेमस हो रहे हैं। यह वजह उनकी पसंदीदा डिश से जुड़ी हुई है। एक्टर को पोहा खाना काफी पसंद है। हालांकि, पोहा बहुत लोगों को पसंद होता है लेकिन, जैकी श्रॉफ को जैसा पोहा पसंद है शायद आपने पहले कभी वैसा कभी खाया नहीं होगा। एक्टर को सफेद पोहा खाना काफी पसंद है। कभी सुना है सफेद पोहा का नाम? यह बड़ी ही स्वादिष्ट और सेहतमंद पोहा रेसिपी है, जिसे बनाना भी काफी आसान है। चलिए, आपको बताते हैं इसे बनाने का तरीका।

Advertisement

सफेद पोहा बनाने के लिए सामग्रियां

ये भी पढ़ें- जीवनभर फिट रहने के लिए रोजाना पिएं ये 3 सुपर ड्रिंक्स! मिलेंगे ढेरों फायदे

विधि

सबसे पहले पोहा को धोकर साफ कर लें और एक तरफ रख दे। अब इसमें सबसे पहले नारियल का दूध मिलाएं। दूध और पोहे को अच्छे से मिला लें। अब इसमें बारिक कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, बारीक कटा हुआ लहसुन और स्वादानुसार नमक डाल लें। ध्यान रहें, पोहा को धोते समय पानी को अच्छे से निचोड़ लें ताकि पोहा गीला न लगें। इसके साथ-साथ आपको नारियल का दूध भी पोहे के हिसाब से डालना है ताकि दूध से पोहा गीला न हो सके।

Advertisement

तड़का कैसे लगाएं

पोहे को तड़का देने के लिए एक फ्राइंग पैन में तेल गर्म करें। आप चाहें, तो नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब उसमें हींग और आधा चम्मच राई डालें। अब इसमें मुट्ठीभर मूंगफली और 6-7 करी पत्ते डालकर पोहे को तड़का लगा दें। इस तड़के से स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा।

अगर आप ऑयल फ्री पोहा खाना चाहते हैं तो तड़के को अवॉइड कर सकते हैं। इसके बजाय मूंगफली को रोस्ट करके पोहे में मिक्स कर लें। ऐसे बनाने से भी टेस्ट अच्छा आता है।

ये भी पढ़ें- Weight Loss: चिया सीड्स, सब्जा और तुलसी के बीज में कौन सा ज्यादा असरदार?

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Healthy RecipeHow to Make Pohainstant recipeJackie Shrofflifestyle news in hindi
Advertisement
Advertisement