खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Winter Hair Care Tips: सर्दियों में रूखे हो जाते हैं बाल? धोने से पहले अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

Winter Hair Care Tips: क्या आपके बाल भी सर्दियों में रूखे हो जाते हैं? अगर हां, तो आप इसके लिए क्या करते हैं? बालों के रूखेपन को दूर करने के लिए आप घरेलू नुस्खा अपना सकते हैं।
03:55 PM Dec 08, 2023 IST | Simran Singh
Advertisement

Winter Hair Care Tips: सर्दियों में कई लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या ड्राइनेस की रहती है। त्वचा का रूखापन और बालों का रूखापन दूर करने के लिए कई लोग तरह-तरह के तरीकों को अपनाते हैं। स्किन ड्राइनेस को आसानी से मॉइस्चराइजर करके दूर किया जा सकता है, लेकिन जब बात बालों के रूखेपन को दूर करने की आती है तो क्या करें ये समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आपके लिए भी सर्दियों में बालों के रूखेपन (Hair Tips and Tricks) को दूर करना एक बड़ा टास्क होता है तो इसके लिए आप आसान घरेलू नुस्खे को अपना सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Winter Outfit Ideas 2023: इस सीजन अपने वार्डरोब को बनाये और भी स्टाइलिश, सिर्फ इन 6 ट्रेंडी चीज़ों को करें ऐड

बालों की ड्राईनेस (How To Get Rid of Hair Dryness) को दूर करने के लिए आपको नहाने से पहले कुछ काम कर लेना चाहिए। ऐसे में आप बालों के रूखेपन को आसानी से दूर कर सकेंगे और इस समस्या से आपको जल्द ही छुटकारा भी मिल सकता है। आइए जानते हैं कि सर्दियों में किस तरह हेयर वॉश करना चाहिए।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

Advertisement

हेयर वॉश से 30 मिनट पहले लगा लें एलोवेरा जेल 

एलोवेरा जेल के (Aloe Vera Gel Benefits) कई फायदे होते हैं। इसका इस्तेमाल त्वचा से लेकर बालों में किया जा सकता है। सर्दियों में आप हेयर वॉश करने से 30 मिनट पहले अपने स्कैल्प पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं। इसके बाद शैम्पू की मदद से आप बालों को धो सकते हैं। इस तरह से आपके बालों का रूखापन दूर हो सकता है।

वीडियो में जानिए सर्दियों में बालों का ख्याल कैसे रखें?

नारियल का तेल (Coconut Oil)

बालों के रूखेपन को दूर करने के लिए आप नारियल का तेल लगा सकते हैं। इससे स्कैल्प मॉइश्चराइज रहता है। सर्दियों में नारियल तेल जम जाता है, इसलिए यूज करने से पहले इसको गुनगुना कर लें और फिर अपने बालों में तेल लगा लें। ध्यान रहे कि तेल का इस्तेमाल आपको ठंडे हो जाने के बाद ही करना है। शैम्पू करने से 2 से 3 घंटे पहले तेल को लगाएं और फिर हेयर वॉश कर लें। इस तरह से आपके हेयर्स ड्राई नहीं रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Winter Dry Skin Issues: सर्दी का मौसम चुरा रहा है आपके चेहरे का नूर, इन आसान टिप्स को आजमाएं और सभी दिक्कतों को करें दूर

(Klonopin)

Advertisement
Tags :
Coconut OilCoconut oil for Hair CareHair CareHair Care Tips for healthy hairhair care tips in wintersWinter Hair Care Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement