whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली AIIMS को पीछे छोड़ भोपाल AIIMS बना नंबर 1, डॉक्टर और मरीजों का काम हुआ आसान

Bhopal AIIMS Got First Position: इंदौर के बाद अब भोपाल भी नंबर 1 की लिस्ट में शामिल हो गया है। भोपाल AIIMS ने दिल्ली AIIMS को पीछे छोड़ देशभर के AIIMS अस्पताल में पहला स्थान हासिल किया है।
12:33 PM May 01, 2024 IST | Pooja Mishra
दिल्ली aiims को पीछे छोड़ भोपाल aiims बना नंबर 1  डॉक्टर और मरीजों का काम हुआ आसान

Bhopal AIIMS Got First Position: मध्य प्रदेश के इंदौर के बाद अब भोपाल भी नंबर 1 की लिस्ट में शामिल हो गया है। दरअसल, जहां इंदौर सफाई के मामले में सबसे आगे है, वहीं अब भोपाल AIIMS मरीजों के रिकॉर्ड को मेंटेन रखने में सबसे आगे है। इस मामले में भोपाल AIIMS ने दिल्ली AIIMS को भी पीछे छोड़ दिया है। भोपाल AIIMS को मरीजों का रिकॉर्ड मेंटेन रखने के मामले में देशभर के AIIMS अस्पतालों में पहला स्थान मिला है। वहीं मरीज का रिकॉर्ड रखने के मामले में दूसरे नंबर पर नागपुर AIIMS है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की रिपोर्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भोपाल AIIMS को मरीजों के डिजिटल मेडिकल रिपोर्ट और मॉनिटरिंग के लिए पहला स्थान मिला है। दरअसल, भोपाल AIIMS ने डिजिटल मेडिकल रिपोर्ट और मॉनिटरिंग सिस्टम से मरीज का सारा रिकॉर्ड ऑनलाइन कर दिया। इससे मरीज फाइल, दवाई पर्चा और मेडिकल रिपोर्ट के बिना भी ऑनलाइन तरीके से डॉक्टर सलाह से ले सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट में बताया गया है कि भोपाल AIIMS ने करीब 2.25 लाख मरीजों के रिकॉर्ड को उनके विशिष्ट नंबर के साथ जोड़ा है, जिससे उस पर मॉनिटरिंग करना काफी आसान हो गया है। इससे डॉक्टर को मरीज का इलाज करने में काफी आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: ‘बागेश्वर धाम सरकार से मिलना है…’ कहते ही महिला ने काटी हाथ की नस, हालत गंभीर

इस मामले में दिल्ली AIIMS आगे

वहीं अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के लिए मरीजों द्वारा क्यूआर कोड स्कैन कर टोकन प्राप्त करने के मामले में नई दिल्ली AIIMS टॉप पर है। यहां 11 लाख से अधिक लोगों ने क्यूआर कोड स्कैन कर टोकन लिया है। इस मामले में भोपाल AIIMS दूसरे नंबर पर रहा, यहां करीब 5 लाख लोगों ने क्यूआर कोड स्कैन कर टोकन प्राप्त किया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो