चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भोपाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अब इतने दिन तक नहीं मिलेगी एक भी छुट्टी

Bhopal Govt Employees Holidays Ban: भोपाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है। दरअसल प्रशासन की तरफ से सभी सरकारी कर्मचारी की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।
11:24 AM Mar 28, 2024 IST | Pooja Mishra
भोपाल में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक
Advertisement

Bhopal Govt Employees Holidays Ban: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सरकारी कर्मचारियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल प्रशासन की तरफ से सभी सरकारी कर्मचारी की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। इस बात की घोषणा भोपाल के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने की है। फैसला आने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के अनुसार कोई भी सरकारी कर्मचारी तब तक छुट्टी ले सकता जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते। इसके साथ ही सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहे।

Advertisement

जिला निर्वाचन का सख्त निर्देश 

जानकारी के मुताबिक भोपाल के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़े काम को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक जिले का कोई भी सरकारी कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकता है। इसके अलावा जिले के सभी सरकारी दफ्तर सार्वजनिक अवकाशों पर भी खुले रहेंगे। अगर किसी कर्मचारी को छुट्टी चाहिए भी तो उसके लिए कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के परमिशन लेना जरूरी होगा। वहीं अगर कर्मचारी मेडिकल लीव लेना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें मेडिकल बोर्ड की परमिशन लेनी होगी।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के स्पोर्ट में उतरे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, बोले- कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान नहीं

Advertisement

सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टियां

बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को इस साल 131 दिन छुट्टियां मिली हैं। अकेले अप्रैल महीने में 6 से 21 तारीख तक 9 सरकारी छुट्टियां हैं, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण सरकारी कर्मचारी को इन छुट्टियों का लाभ नहीं मिलेगा। मालूम हो कि इससे पहले दमोह में भी सरकारी छुट्टियों को कैंसिल किया गया था।

Advertisement
Tags :
BhopalMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement