चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

News24 की खबर का असर, नबालिग के वोट डालते वीडियो पर जांच के आदेश

Bhopal Collector Action On Minor Voting Video: न्यूज24 मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ के खबर का असर हुआ और भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नाबालिग बेटे से वोट डालवाने और वीडियो बनाने के मामले में जांच के आदेश दिए।
03:44 PM May 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Bhopal Collector Action On Minor Voting Video: मध्य प्रदेश में तीसरी चरण के चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्वक पूरी हुई। लेकिन वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा मतदान की तस्वीर और वीडियो शेयर की गई। इनमें से कुछ वीडियो में वोटर्स मतदान गोपनीयता का उल्लंघन करते पाए गए। इनमें से एक वीडियो में एक नबालिग को वोट डालते हुए देखा गया। न्यूज24 मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ ने तुरंत इस वीडियो को लेकर टीवी पर खबर चलाई। खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन जागा और मामले में जांच के आदेश दिए गए।

Advertisement

नाबालिग बेटे से डलवाया वोट

वायरल वीडियो भोपाल का है। वीडियो में भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर अपने नाबालिग बेटे से वोट डालवाते दिख रहे हैं। इसके साथ ही वह बेटे के वोट डालने की वीडियो भी बना रहे हैं। इतना ही नहीं, विनय मेहर ने इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया। बता दें कि वोट डालते वक्त किसी भी तरह की वीडियो बनाना कानून अपराध है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे थे कि आखिर EVM तक मोबाइल कैसे पहुंचा।

यह भी पढ़ें: ‘महात्मा गांधीजी के देश में लोगों के दिलों में लोकतंत्र है’ भारत से प्रभावित हुए विदेशी डेलीगेशन

Advertisement

भोपाल कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश 

वीडियो सामने आते ही न्यूज24 मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ ने इसकी खबर चलाई। जिसका असर हुआ और भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नाबालिग बेटे से वोट डालवाने और वीडियो बनाने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही बताया है कि जांच में दोषी पाए जाने पर पीठासीन अधिकारी और संबंधित शख्स पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पहले भी दो मतदाताओं के खिलाफ गोपनीयता का उल्लंघन करने के लिए FIR दर्ज की गई है।

Advertisement
Tags :
MP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement