'डिसिप्लिन के नाम पर वो झाड़ू-पोछा लगवाती है', भोपाल में स्कूली छात्राओं ने हंगामा, इंचार्ज के खिलाफ दिया धरना

Bhopal Govt School Girl Student Protest Against: भोपाल के सरकारी सरोजिनी नायडू स्कूल की छात्राओं ने डिसिप्लिन इंचार्ज के खिलाफ स्कूल के बाहर धरना दिया। छात्राओं ने उनके कैबिन में काफी तोड़फोड़ भी की।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Bhopal Govt School Girl Student Protest Against: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूली छात्राओं द्वारा जबरदस्त हंगामा देखा गया है। गुस्साई छात्राओं ने स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाए और उनके कैबिन में काफी तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं, इन छात्राओं ने स्कूल के बाहर धरना दिया और हंगामा किया। इस प्रदर्शन के दौरान कई छात्राएं बेहोश तक हो गईं। छात्राओं ने डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर से डिसिप्लिन इंचार्ज को हटाने की मांग की है।

'छात्राओं से झाड़ू-पौंछा लगवाती हैं'

हंगामा और धरना देने वाली ये छात्राएं भोपाल के सरकारी सरोजिनी नायडू स्कूल की विद्यार्थी हैं। इन छात्राओं का आरोप है कि स्कूल पहुंचने में थोड़ी सी देर होने पर स्कूल की डिसिप्लिन इंचार्ज वर्षा झा द्वारा सजा के तौर पर सफाई कराई जाती है। इसके अलावा, कई और तरीकों से भी प्रताड़ित किया जाता है। छात्राओं का कहना है कि वर्षा झा डिसिप्लिन के नाम पर उन्हें लगातार कई महीनों से प्रताड़ित कर रही हैं। वह थोड़ा सा लेट होने पर छात्राओं से झाड़ू-पौंछा लगवाती हैं।

डिसिप्लिन इंचार्ज को हटा दिया गया

इस बीच छात्राओं का हंगामा बढ़ता देख डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्राओं का आक्रोश और हंगामा देखते हुए स्कूल की डिसिप्लिन इंचार्ज वर्षा झा को उनके पद से हटा दिया। इस दौरान मौके पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पहुंचे और धरने के दौरान बेहोश होने वाली छात्राओं को अस्पताल पहुंचाया। वर्षा झा सरोजिनी नायडू कन्या स्कूल में डिसिप्लिन इंचार्ज होने के साथ-साथ एचआर और एस्टेट मैनेजर भी हैं। गुस्साई छात्राओं ने वर्षा झा के कैबिन में काफी तोड़फोड़ की और उनकी नेम प्लेट पर कैप्टन वर्षा झा (रिटायर्ड) लिख दिया।

यह भी पढ़ें: Swachh Bharat Mission: Recycle और Reuse हो रहा है भोपाल का कचरा, जानें क्या है मोहन सरकार की पॉलिसी

कांग्रेस का सरकार पर वार

छात्राओं के आरोपों पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने X पर लिखा- भाजपा के राज में छात्राओं, बेटियों, महिलाओं पर अत्याचार जारी। अब मामला भोपाल के सरोजिनी नायडू शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का आया है, जिसमें लेट आने पर छात्राओं से सफाई कराई जाती है, इस मांग को लेकर छात्राओं का प्रदर्शन जारी। क्या यही है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की हकीकत?

छात्राओं के हंगामे पर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह ने कहा कि बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा देने वाली ये भाजपा सरकार पहले हमारी बेटियों को सम्मान देना सीखे। अगर आज आप हमारी बेटियों को सम्मान नहीं दे पा रहें हैं तो मेरी नजरों में महिलाओं को लेकर भाजपा का स्तर दिन प्रति दिन गिरता जा रहा है, क्यों गिरता जा रहा है?

Open in App
Tags :