होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

घर में किया कैद, हड्डियों का ढांचा बन गई महिला, हालत देख पुलिस के छूट गए पसीने

Bhopal Police Rescued Woman Imprisoned: भोपाल पुलिस ने एक महिला का रेस्क्यू किया है। जिसका वजन सिर्फ 40 किलो रह गया। वह ससुराल में कई साल से कैद थी।
11:43 PM Oct 05, 2024 IST | Pushpendra Sharma
प्रतीकात्मक तस्वीर।
Advertisement

Bhopal Police Rescued Woman Imprisoned: भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को उसके ही ससुरालजनों ने ऐसी यातना दी कि उसकी हालत देख पुलिसकर्मियों की भी रूह कांप गई। बताया जा रहा है कि महिला 16 साल से घर में कैद थी। जिसका शनिवार को रेस्क्यू किया गया।

Advertisement

हड्डियों के ढांचे में बदल गई महिला

दरअसल, यहां महिला के मायके पक्ष ने भोपाल महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद महिला पुलिस ने जहांगीराबाद थाने की पुलिस के साथ मिलकर महिला का रेस्क्यू किया। रेस्क्यू की गई महिला का हाल देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि महिला की उम्र 40 साल है और उसका वजन सिर्फ 40 किलो रह गया। वह हड्डियों के ढांचे में तब्दील हो चुकी थी। जब महिला का रेस्क्यू किया गया तो वह बेहोशी की हालत में थी। इसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

ये भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में आलीशान होटल में भीषण ब्‍लास्‍ट, गैस पाइप लाइन में हुआ धमाका

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

महिला थाना में आवेदक नरसिंहपुर निवासी किशन लाल साहू ने आवेदन दायर किया था। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी रानू साहू की शादी 2006 में हुई थी। लगभग दो साल बाद ससुरालजनों की यातनाएं शुरू हो गईं। जब भी वह बेटी से मिलने की कोशिश करते तो उन्हें उससे मिलने नहीं दिया जाता।

ये भी पढ़ें: MP में मिला नेचुरल गैस का भंडार, ONGC ने राज्य सरकार से मांगी माइनिंग परमिशन, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

पड़ोसियों ने दी सूचना 

पुत्री रानू के बेटे और बेटी को भी उससे दूर कर कहीं भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि ससुराल पक्ष की ओर से प्रताड़ित किया जाने के बाद से उनकी बेटी की हालत लगातार खराब हो रही थी। जिसकी सूचना पड़ोसियों ने उन्हें दी। इसके बाद उन्होंने मांग की कि बेटी रानू को घर से रेस्क्यू किया जाए और उपचार दिलाया जाए। साथ ही ससुराल पक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें: सिंग्रामपुर में हुई MP कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान

पुलिस कर रही पूछताछ

हालांकि रानू के ससुरालजनों ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह मानसिक रूप से कमजोर है। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: फोन पर दी धमकी, स्कूल में घोंप दिया चाकू; एमपी के स्कूल में 9वीं के छात्र की हत्या… जानें मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhopal
Advertisement
Advertisement