खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'डिग्री लेने से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान खोल लो...' छात्रों के सामने ये क्या बोल गए बीजेपी विधायक?

BJP MLA Pannalal Shakya: मध्य प्रदेश में एक बीजेपी विधायक ने विद्यार्थियों को अजीब सलाह दे डाली। जो सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा में बनी हुई है। पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के उद्घाटन मौके पर ये विधायक आए थे। यही नहीं, कार्यक्रम में एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी मौजूद थे।
07:58 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
BJP MLA Pannalal Shakya
Advertisement

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने एक कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों को अजीब सलाह दे डाली। पीजी कॉलेज के पीएम कॉलेज और एक्सीलेंस के उद्घाटन मौके पर भाषण के दौरान उनका ये बयान सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। विधायक ने कहा कि कॉलेज की डिग्री ले लेने से कुछ भी नहीं होने वाला है। पंचर लगाने की दुकान भी खोल लेना, ताकि जीवन यापन चलता रहे। गुना के कॉलेज में विधायक ने जब यह बयान दिया तब एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी मौजूद थे।

Advertisement

पंचतत्वों को बचाने पर जोर देना होगा

गुना विधायक ने कहा कि कभी एक नालंदा विश्वविद्यालय होता था। जिसमें 12 हजार से अधिक विद्यार्थियों को 1200 प्राचार्य पढ़ाते थे। सिर्फ 11 लोगों ने इसे आग के हवाले कर दिया था। वे 12 हजार लोग सोचते रह गए कि अब क्या करेंगे? उनके मन में सवाल था कि क्या हिंदुस्तान का ज्ञान खत्म हो जाएगा? वर्तमान शिक्षा प्रणाली पर भी उन्होंने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि हम लोग कैसी शिक्षा को हासिल कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सबसे पहले पंचतत्वों को बचाना जरूरी है, जिससे हमारा शरीर बना है। वायु, जल, आकाश, अग्नि और धरती इसमें शामिल है। आज पूरे देश में पानी और पर्यावरण को लेकर चिंता का माहौल है। प्रदूषण के कारण सभी प्रभावित हैं। कोई अपना अच्छा फॉर्मूला लेकर आगे नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ से कौन ले गया 228 क‍िलो सोना? कीमत 1500000000; मंद‍िर में Gold की जगह हुआ कांसे का इस्‍तेमाल?

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब किसी नेता ने अजीब बयान दिया हो। इससे पहले भी कई नेताओं के विवादित बयान सामने आ चुके हैं। दिवंगत मुलायम सिंह यादव ने रेप मामलों में कहा था कि लड़कों से गलती हो जाती है। दिग्विजय सिंह ने राखी सावंत और अरविंद केजरीवाल को लेकर बयान दिया था। जिस पर राखी ने 'सठिया गए' जैसी प्रतिक्रिया दी थी। बिहार के नेता शरद यादव ने बेटियों की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी का बयान देकर भूचाल ला दिया था। वहीं, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार कहा था कि महिलाएं सजती-धजती हैं। इससे लोग उत्तेजित होते हैं। इस पर भी हंगामा मचा था।

यह भी पढ़ें:‘4 बेगम और 36 बच्चे नहीं चलेंगे…’ विधायक बालमुकुंद आचार्य का बड़ा बयान, देखिए वीडियो

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh News in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement