होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MP: दशहरे पर इंदौर को मिलेगी चार नए फ्लाईओवर की सौगात, मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे लोकार्पण

New Flyovers In Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर को जल्द दहशरे पर नए फ्लाइओवर मिलने जा रहे हैं। सीएम मोहन यादव फूटी कोठी, भंवरकुआं फ्लाईओवर सहित लवकुश चौराहे और खजराना चौराहे पर बने फ्लाईओवर का लोकार्पण करेंगे।
04:18 PM Oct 09, 2024 IST | Deepti Sharma
New flyovers in indore
Advertisement

New Flyovers In Indore: एमपी की मोहन यादव सरकार लगातार विकास कार्यों को करनें में जुटी हुई है। इसी के तहत प्रदेश के अंदर यातायात और भी आसान बनाने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इसी में इंदौर शहर के प्रमुख चार चौराहों पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के लोकार्पण की तैयारी इंदौर विकास प्राधिकरण ने तेज कर दी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दशहरे पर भंवरकुआं और फूटी कोठी फ्लाईओवर के साथ खजराना और लवकुश की एक भुजा का लोकार्पण कर इंदौरियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं।

Advertisement

लोकार्पण के बाद इन चौराहों से वाहनों का आवागमन आसान हो जाएगा और वाहनों को चौराहों पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी। प्राधिकरण ने भंवरकुआं और फूटी कोठी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय पर पूरा कर लिया है। दोनों फ्लाईओवर पूर्ण रूप से तैयार हो चुके हैं और अब इनके लोकार्पण का इंतजार है।

इसके अलावा खजराना और लवकुश फ्लाईओवर की एक-एक भुजा भी पूर्ण हो चुकी है। दशहरे पर लोकार्पण के बाद चारों चौराहों पर वाहनों की राह सुगम हो जाएगी। लवकुश और खजराना चौराहा की दूसरी भुजा का काम भी दीपावली से पहले पूरा कर आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

करीब दो साल पहले शुरू किए गए फ्लाईओवर का काम प्राधिकरण ने शुरुआती बाधाओं के बाद तेजी से पूरा किया है। चारों फ्लाईओवर के नीचे से वाहनों के सुगम यातायात के लिए चौराहे पर पिलर नहीं लेते हुए 45 मीटर लंबे स्टील के स्पान लगाए गए हैं।

Advertisement

आठ लाख वाहनों की आसान होगी राह

चारों फ्लाईओवर के लोकार्पण के बाद करीब आठ लाख वाहनों की राह आसान हो जाएगी। भंवरकुआं चौराहा से प्रतिदिन ढाई लाख और फूटी कोठी से दो लाख के करीब वाहन गुजरते हैं। लोकार्पण के बाद इन वाहनों की राह आसान हो जाएगी। खजराना और लवकुश फ्लाईओवर की एक भुजा शुरू होने से दोनों चौराहों पर क्रमश: डेढ़ लाख और दो लाख वाहनों को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें-  संजय राउत के ‘लाडली बहना योजना’ वाले बयान भड़के CM मोहन यादव, बोले- ये लोग…

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement